जानिए आज कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का हाल, देखें अपना राशिफल

[ad_1]

07 February Today Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में हर राशि का स्वामी ग्रह होता है, जिसके आधार पर ही राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज बुधवार का दिन किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है, यह काफी हद तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर भी निर्भर करता है.

ज्योतिष गणना के अनुसार आइए जानते हैं, बुधवार 07 फरवरी, 2024 का दिन मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा. आज किन्हें मिलेगा भाग्य का लाभ और किन्हें होगी निराशा. यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)-

मेष राशि (Aries)- मेष राशि वालों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा. इस समय कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे.  व्यवसाय करने वालों के वृद्धि की संभावनाएं है. लेकिन माताजी की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में थोड़ी बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. आज आंशिक रूप से धन प्राप्ति के आसार हैं. लेकिन बड़े स्तर का धन आना मुश्किल है.खान-पान का ध्यान रखें, पेट में इन्फेक्शन हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)-वृषभ राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. खासकर विद्यार्थिय वर्ग के शिक्षा अध्ययन का स्तर बढ़ेगा और सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. मेडिकल से जुड़ी पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए खोज करने तथा नए रोगों के बारे में जानने के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. जीवनसाथी साथ भी तालमेल अच्छा रहेगा तथा व्यवसाय और अपनी जॉब में समय अच्छा रहेगा. नेत्रों में छोटा-मोटा इन्फेक्शन परेशान कर सकता है, पैरों पर चोट लगने से बचाव रखें.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ मानसिक परेशानियों वाला रहेगा. आप व्यर्थ के विवाद में पड़ सकते हैं. वाहन चलाते समय ध्यान रखें और किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें. कार्यक्षेत्र में समय अच्छा रहेगा, संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे. धन की स्थिति अच्छी रहेगी. प्रेम प्रसंग इत्यादि में सतर्क रहने की आवश्यकता है तथा शिक्षा के लिए समय अच्छा होते हुए भी अध्ययन आदि को लेकर मन में कुछ भटकाव आ सकता है. बिजनेस करने वाले लोग पार्टनरशिप में सावधान रहे किसी प्रकार के व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)-कर्क राशि के लिए दिन सामान्य अच्छा रहेगा. धन प्राप्ति के योग बनेंगे और पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. जीवनसाथी से अच्छे परिणाम की आशा रहेगी तथा संतान पक्ष भी मजबूत रहेगा. विद्यार्थियों के लिए अध्ययन के लिए अच्छा समय है. किसी प्रकार के कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी कर रहे हो तो एकाग्रता बनी रहेगी तथा अध्ययन भी लाभ देने वाला होगा. धार्मिक विषयों का अध्ययन करना लाभ देगा.

सिंह राशि (Leo)-सिंह राशि वालों के लिए दिन कुछ संघर्ष वाला रह सकता है. आज आपको व्यर्थ की दौड़ धूप करनी पड़े सकती है.खान-पान का विशेष ध्यान रखें, पेट में गड़बड़ी या गले में परेशानी हो तो तुरंत डॉक्टर से मिलें. व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है जब में लाभ मिलेगा तथा अच्छा सम्मान मिलेगा धन के मामले में कुछ सावधानी बरतें. बैंक से संबंधित कार्यक्रम है सावधानी बरतें यदि को नदी लेने का विचार हो तो एक बार गम्भीरता से चिंतन करें.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के लिए दिन बहुत ही बढ़िया है. आपके द्वारा किए कार्यों में उन्नति के योग बन रहे हैं तथा कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग बहुत अच्छा मिलेगा. उच्च अधिकारी भी आपसे प्रसन्न होंगे और आपके काम का सामान करेंगे. आज यात्राएं भी करनी पड़ सकती है, जो लाभ देगी. प्रेम प्रसंग के लिए दिन अच्छा है. जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने के प्लान बना सकते हैं.

तुला राशि (Libra)-तुला राशि  के लिए दिन अच्छा है. आपको मेहनत के शुभ परिणाम मिलेगा. भाई बंधु या मित्रों के सहयोग से धन की प्राप्ति के योग भी बनेंगे. धार्मिक यात्रा आदि का विचार बना सकते हैं. धन के मामले में स्थिति सामान्य रहेगी. कोर्ट के शादी में विजय प्रताप की संभावनाएं बनी रहेगी. शत्रु पक्ष पर पकड़ मजबूत रखेंगे. शिक्षा और संतान को लेकर कुछ चिंता का समय रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के लिए दिन अच्छा है. बिजनेस में कई तरीकों से धन आगमन के रास्ते खुलेंगे.पार्टनरशिप आदि में कोई कार्य करना चाहते हो तो समय अच्छा रहेगा. सहयोगियों तथा सहकर्मियों के माध्यम से भी नौकरी संस्थान में अच्छे लाभ के योग रहेंगे. कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए अध्ययन का समय अच्छा है,

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए आज का दिन दौड़ धूप वाला रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी के योग है. शिक्षा के मामले में दिन अच्छा है. व्यवसाय में कुछ रुकावट दिक्कत की संभावना बनी रहेगी. अध्यापन के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी के साथ आज अच्छा समय बिताएंगे. धन के मामले में दिन कुछ अतिरिक्त व्यय वाला रहेगा. दूर की यात्राओं में जाना भी अच्छा प्रतीत होता है तथा जीवनसाथी से धन लाभ की उम्मीद भी की जा सकती है. सरकारी जॉब करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए लाभ प्राप्ति की दृष्टि से दिन शुभ है.

कुम्भ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि  के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. आज आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे. शेयर मार्केट से जुड़े हुए जातकों के लिए लाभ की संभावना है रहेगी. लंबे समय से इन्वेस्ट किए हुए स्टॉक में लाभ हो सकता है. संतान को लेकर दिन कुछ चिंता वाला रह सकता है, स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

मीन राशि (Pisces)-मीन राशि वालों के लिए आर्थिक उन्नति वाला रहेगा. प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी और जिन लोगों को जीवनसाथी ना मिल रहा हो उनके लिए अच्छे रिश्ते आने की प्रबल संभावनाएं रहेंगी. शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने वाले जातक सावधानी पूर्वक इन्वेस्ट करें. लॉन्ग इन्वेस्ट में लाभ के योग अच्छे रहेंगे. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा.

ये भी पढ़ें: 06 February Today Horoscope: मंगलवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, जानें अपना राशिफल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *