चेन्नई में खेला जा सकता है IPL 2024 का पहला मैच, पढ़ें ओपनिंग सेरेमनी का लेटेस्ट अपडेट

[ad_1]

IPL 2024 Chennai: आईपीएल 2024 का आयोजन 22 मार्च से किया जा सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 मई को खेला जा सकता है. हालांकि इसको लेकर अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड या आईपीएल की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. लेकिन जल्द ही इसका पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा.

क्रिकबज की एक खबर के मुताबिक आईपीएल 2024 का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जा सकता है. इस मुकाबले से पहले यहां ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन भी होगा. हालांकि आईपीएल ने अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया है. इस साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं. इस वजह से बोर्ड शुरुआत में कुछ ही मैचों का शेड्यूल जारी करेगा. इसके बाद इलेक्शन को देखते हुए मैचों का शेड्यूल रखा जाएगा. आईपीएल का पहला मैच पिछले सीजन की फाइनल टीमों के बीच खेला जाता है. इस बार भी इस तरह शेड्यूल रखा जा सकता है.

आईपीएल के पिछले सीजन का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था. महेंद्र सिंह की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया था. गुजरात की कप्तानी हार्दिक पांड्या ने की थी. लेकिन इस सीजन में हार्दिक गुजरात के साथ नहीं दिखेंगे. वे अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे. मुंबई ने उन्हें कप्तान भी बना दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले आईपीएल के शुरुआती 15 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया जाएगा. इसके बाद बाकी शेड्यूल शेयर किया जाएगा. इस बार टूर्नामेंट में टीमें कई बदलाव के साथ मैदान पर उतरेंगी. इस सीजन का सबसे बड़ा बदलाव मुंबई इंडियंस में दिखेगा. मुंबई ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया है. उनकी जगह पांड्या कप्तानी करेंगे.

यह भी पढ़ें : In Pics: वीमेंस प्रीमियर लीग ओपनिंग सेरेमनी में शाहरुख समेत ये सितारे करेंगे परफॉर्म

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *