गब्बर के सामने गिल दहाड़े, खूब करी गेंदबाजों की धुनाई; पंजाब को दिया 200 का लक्ष्य


GT vs PBKS: आईपीएल 2024 का 17वां मैच 4 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 199 रन बना दिए हैं. कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक, साई सुदर्शन की 33 रन और केन विलियमसन की 26 रन की पारी की बदौलत GT ने 199 रन का स्कोर बनाने में सफलता पाई है.

पंजाब किंग्स को मिला 200 रन का लक्ष्य

गुजरात टाइटंस के लिए पारी की शुरुआत शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने की. साहा शुरुआत से ही मुश्किल में नजर आए और वो 13 गेंद में केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. केन विलियमसन ने लंबे अरसे बाद आईपीएल का कोई मैच खेला, जिन्होंने 22 गेंद में 26 रन की पारी खेली. साई सुदर्शन ने 19 गेंद में 33 रन की तेजतर्रार पारी में 6 चौके भी लगाए. विजय शंकर की खराब फॉर्म लगातार जारी है, जिन्होंने केवल 8 रन का योगदान दिया.

कप्तान शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाते हुए पंजाब के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे, लेकिन गिल ने 48 गेंद में 89 रन की कप्तानी पारी खेलते हुए गुजरात को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. वहीं अंतिम ओवरों में राहुल तेवतिया ने भी 8 गेंद में 23 रन की तूफानी पारी खेली.

गुजरात ने आखिरी 5 ओवर में बनाए 65 रन

15वें ओवर के समाप्त होने के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर 3 विकेट पर 134 रन था. इसके बाद खासतौर पर शुभमन गिल ने आक्रामक रूप अपनाते हुए चौके और छक्कों की बारिश की. गुजरात के बल्लेबाजों ने हर्षल पटेल के ओवर में 12 और कैगिसो रबाडा के ओवर में 13 रन बटोरे. 19वें ओवर में हर्षल पटेल एक बार फिर अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण नहीं रख पाए क्योंकि उन्होंने इसमें 20 रन लुटाए. आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने 13 रन दिए, इसी के साथ गुजरात की पारी 199 रन पर समाप्त हुई.

यह भी पढ़ें:

माता-पिता को भरोसा, जल्द देश के लिए खेलेगा बेटा, भगवान श्री कृष्ण के बहुत बड़े भक्त हैं मयंक यादव



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *