खिताबी मुकाबले में कहां फिसली टीम इंडिया? जानिए क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट


IND vs AUS U19 WC Final Match: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया. फाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने भारत को 79 रनों से करारी शिकस्त दी. सेमीफाइनल तक इस टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली भारतीय टीम अपने विजयरथ को फाइनल में बरकरार नहीं रख सकी और खिताबी मुकाबले में परास्त हो गई. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 253 रन का स्कोर बनाया था. जिसके जवाब में भारतीय टीम 174 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत में लगा कि टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी. हालांकि ऐसा नहीं हो पाया. ऐसे इस पूरे मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट क्या रहा आज हम आपको बताएंगे.

उदय सहारन के विकेट ने भारत की उम्मीदों को तोड़ा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के हर मुकाबले में जब-जब भारतीय टीम मुश्किल में नजर आई कप्तान उदय सहारन ने टीम को संभाला था. फाइनल में उदय को कुछ इसी तरह की परिस्थितियां मिली थी. भारत के पहले दो विकेट अर्शिन कुलकर्णी (3 रन) और मुशीर खान (22 रन) के रूप में 40 रन पर गिर चुके थे. यहां से भारत की पारी को संभालने की जिम्मेदारी एक बार फिर कप्तान उदय सहारन के कंधों पर आ गई.

पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से भारत को संभालने वाले उदय फाइनल मुकाबले में ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए. फाइनल में कप्तान सिर्फ 8 रन बनाकर माहिल बेयर्डमैन की गेंद पर आउट हो गए. उनके आउट होने से भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा. भारतीय टीम की हार का उदय सहारन का विकेट गिरना सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा.

भारत का सफर रहा शानदार
भारतीय टीम भले ही फाइनल में हार गई हो पर टीम का अंडर-19 वर्ल्ड का सफर शानदार रहा. भारत सेमीफाइनल तक एक भी मैच नहीं हारी थी. भारत के सामने कोई भी टीम आगे निकलने में कामयाब नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें: U19 WC 2024 Final: ऑस्ट्रेलिया ने महज 84 दिनों में भारत को दूसरी बार पटका, टुकड़े-टुकड़े हुआ फैंस का दिल!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.