क्या चिन्नास्वामी की पिच में डबल पेस और उछाल थी? वेंकटेश अय्यर ने बयां की सच्चाई


Venkatesh Iyer On KKR vs RCB Pitch: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया. कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. दरअसल, इस पिच पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट फैंस का मानना है कि पिच में दोहरी गति और उछाल थी, लेकिन क्या सच में ऐसा था? इस सवाल का जवाब दिया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने.

‘पहली पारी में बाउंड्री पार करना आसान नहीं था, लेकिन जैसे-जैसे…’

वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. इस बल्लेबाज ने 30 गेंदों पर 50 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, अब वेंकटेश अय्यर ने पिच की गति और उछाल पर बयान दिया है. वेंकटेश अय्यर ने कहा कि वास्तव में पहली पारी में दोहरी गति और उछाल थी. पहली पारी में बाउंड्री पार करना आसान नहीं था, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया, पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती गई. लिहाजा, इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो गया था.

विराट कोहली की बल्लेबाजी पर लगातार उठ रहे सवाल

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रनों का स्कोर बनाया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 59 गेंदों पर 83 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए. लेकिन जिस अंदाज में विराट कोहली ने बल्लेबाजी की उस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली ने 140.68 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. जिसके बाद विराट कोहली की बल्लेबाजी की लगातार आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस का मानना है कि इस पिच पर विराट कोहली को बेहतर स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करना चाहिए था.

ये भी पढ़ें-

IPL 2024: बैटर ही नहीं बतौर फील्डर भी कोहली का जवाब नहीं, सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर

IPL 2024: लखनऊ-पंजाब मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *