कोलकाता के नाम इस साल की सबसे बड़ी जीत, दिल्ली को 106 रनों से धोया


KKR vs DC: 3 अप्रैल को आईपीएल 2024 का 16वां मैच विशाखापत्तनम में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. KKR ने पहले खेलते हुए 272 रन बनाए. सुनील नरेन और अंगकृश रघुवंशी की अर्धशतकीय पारियों के अलावा आंद्रे रसेल की 41 रन की तूफानी पारी ने भी कोलकाता को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत ही बहुत खराब रही, जिससे वो अंत तक नहीं उबर पाई. हालांकि DC के कप्तान ऋषभ पंत ने 55 रन और ट्रिस्टन स्टब्स ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को 106 रन की हार से नहीं बचा पाए.

KKR के नाम आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

KKR के लिए पारी की शुरुआत फिल सॉल्ट और सुनील नरेन ने की. हालांकि सॉल्ट केवल 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन उसके बाद दूसरे विकेट के लिए सुनील नरेन और अंगकृश रघुवंशी के बीच 104 रन की साझेदारी हुई. एक तरफ नरेन ने 39 गेंद में 85 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. वहीं अंगकृश ने आईपीएल में अपनी डेब्यू पारी में 27 गेंद खेलते हुए 54 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं आखिरी ओवरों में आंद्रे रसेल ने 41 रन और रिंकू सिंह ने भी 8 गेंद में 26 रन की कैमियो पारी खेलकर अपना अहम योगदान दिया. कोलकाता ने पहले 10 ओवर में 135 और आखिरी 10 ओवरों में 137 रन बनाते हुए दिल्ली के गेंदबाजों को खूब कूटा.

ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स की मेहनत बेकार

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत बहुत बेकार रही. पहले 33 रन के अंदर DC 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी. उसके बाद पांचवें विकेट के लिए ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स के बीच 93 रन की साझेदारी हुई, लेकिन ये DC को जीत तक पहुंचाने के लिए नाकाफी साबित हुई. पंत ने 25 गेंद में 55 और स्टब्स ने 32 गेंद में 54 रन की अहम पारी खेली. उसके बाद टीम लगातार विकेट गंवाती रही, जिससे दिल्ली को 106 रन की बड़ी हार झेलनी पड़ी है.

KKR के गेंदबाजों का दबदबा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी दबदबा बनाकर रखा. वरुण चक्रवर्ती ने अपने 4 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं मिचेल स्टार्क ने भी आईपीएल 2024 में अपना विकेट का खाता खोल लिया है. उन्होंने 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. इस बीच वैभव अरोड़ा ने भी खासा प्रभावित किया, जिन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए. सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने भी एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें:

IPL 2024: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा छक्कों में रोहित शर्मा से निकले आगे; अब सिर्फ गेल से पीछे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *