केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा 31वां शतक, फैब-4 में कोहली के बाद रूट से भी निकले आगे


Kane Williamson Century: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन अपने करियर के बेहतरीन दौर में चल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी विलियमसन ने शतक जड़ दिया है. टेस्ट क्रिकेट में यह विलियमसन का 31वां शतक है. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में अब विलियमसन भारत के विराट कोहली के साथ-साथ इंग्लैंड के जो रूट से भी आगे हो गए हैं. एक्टिव क्रिकेटरों में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ही अब केन विलियमसन से आगे हैं. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में लगाया गया शतक केन विलियमसन के टेस्ट करियर का 31वां शतक है. फैब-4 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विलियमसन अब दूसरे नंबर पर हैं. वहीं इंग्लैंड के जो रूट के नाम 30 और भारत के विराट कोहली के नाम 29 शतक हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के नाम 32 शतक हैं. 

सबसे कम पारियों में 31 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने विलियमसन

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन अब टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम पारियों में 31 शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी 170वीं पारी में 31वां शतक जड़ा है. इस रिकॉर्ड लिस्ट में विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज यूनिस खान को पीछे छोड़ दिया है. यूनिस खान ने 184 पारियों में 31 शतक जड़े थे. वहीं पोंटिंग ने 174 पारियों में 31 शतक लगाए थे.  

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने खड़ा किया रनों का अंबार 

इस टेस्ट की पहली पारी में केन विलियमसन ने 118 रनों की पारी खेली थी. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 109 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 511 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम सिर्फ 162 रन ही बना सकी थी. इसके बाद खबर लिखे जाने तक कीवी टीम ने 4 विकेट पर 179 रन बना लिए हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड की कुल बढ़त 528 रनों की हो गई है. 

यह भी पढ़ें-

IND vs ENG: आज होगा फैसला, कोहली-शमी और जडेजा-राहुल पर रहेंगी नजरें; आखिरी तीन टेस्ट के लिए चुनी जानी है टीम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.