कब लॉन्च होगी इंसानों की देखभाल करने वाली सैमसंग की खास अंगूठी? कंपनी ने किया कंफर्म


Samsung Galaxy Ring: सैमसंग ने पिछले महीने यानी 17 जनवरी 2024 को अमेरिका की कैलिफॉर्निया में सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट आयोजित किया था. उस इवेंट में सैमसंग ने अपनी नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च किया था, जिसका नाम Samsung Galaxy S24 Series है. इस सीरीज के तहत सैमसंग ने Samsung Galaxy S24, Samsung Galaxy S24 Plus और Samsung Galaxy S24 Ultra को लॉन्च किया था.

कब लॉन्च होगी सैमसंग गैलेक्सी रिंग?

सैमसंग ने इन तीनों फोन के साथ-साथ अपने इवेंट में एक रिंग यानी अंगूठी को पेश किया था, जिसका नाम Samsung Galaxy Ring है. इस रिंग के बारे में कंपनी ने कुछ खासियतें बताई थी, जैसे ये सैमसंग के नए Galaxy AI यानी गैलेक्सी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फीचर्स से लैस होगा. कंपनी का दावा है कि इस अंगूठी का एआई फीचर्स यूजर्स के शरीर का उतना ख्याल रख पाएगा, जितना की कोई साधारण फिटनेस बैंड नहीं रख पाता है. 

हालांकि, कंपनी ने अपने इस सैमसंग गैलेक्सी रिंग की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी, लेकिन अब सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स के लिए काम करने वाले सैमसंग के एक खास अधिकारी ने गैलेक्सी रिंग की लॉन्च टाइमलाइन को कंफर्म किया है. 

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में बी2बी वियरेबल/आईओटी/एक्सेसरी के वैश्विक प्रमुख डेनियल सेउंग ने लिंक्डइन पर पोस्ट किया कि गैलेक्सी रिंग 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी. इसका मतलब है कि सैमसंग अपनी इस गैलेक्सी रिंग को जून 2024 के बाद लॉन्च करेगा.

सेउंग ने एक अपकमिंग स्मार्ट वियरेबल का टीज़र क्लिप शेयर करने के दौरान कहा, “दूसरी छमाही में एक नई हेल्थ और वेलनेस वियरेबल प्रॉडक्ट लॉन्च किया जाएगा. आप हमारे साथ जुड़े रहें.”

सैमसंग गैलेक्सी रिंग की खास बातें

सैमसंग की गैलेक्सी रिंग के बारे में काफी पहले से अफवाहें चल रही थी, लेकिन यह पहली बार था जब सैमसंग ने अपनी इस रिंग के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दी थी. आपको बता दें कि वियरेबल मार्केट में ऐसा पहली बार नहीं है कि कोई अंगूठी लॉन्च होने वाली है. भारत में सैमसंग गैलेक्सी रिंग को टक्कर देने के लिए boAt Smart Ring, Noise Luna Ring, और शायद Amazfit Hello Ring भी मौजूद रहेंगे.

सैमसंग की यह अंगूठी काफी हल्की होगी और बहुत सारी साइज़ के विकल्पों में उपलब्ध होगी. यह एक स्मार्टवॉच जैसा काम करेगी. कंपनी के मुताबिक इसे अपनी उंगूली में पहनना काफी आसान और आरामदायक होगा. कंपनी इसे तीन अलग-अलग कलर में लॉन्च करेगी. हालांकि, इस रिंग को पेश करते वक्त कंपनी ने इसका सिल्वर कलर वाला वेरिएंट दिखाया था.

इस रिंग में कई सारे खास हेल्थ फीचर्स हो सकते हैं, जो यूजर्स के हेल्थ और फिटनेस का पूरा ख्याल रखेंगे. यह सैमसंग के हेल्थ ऐप के साथ मिलकर काम करेगा. इसमें हार्ट-रेट मॉनिटरिंग, स्लिप ट्रैकिंग, SpO2 ट्रैकिंग, और स्ट्रेल लेवल मॉनिटरिंग जैसे कई खास फीचर्स मौजूद होंगे.

यह भी पढ़ें: Facebook के 20 साल पूरे होने पर Mark Zuckerberg ने शेयर की वीडियो, कहा-‘ अभी बेस्ट चीज़ आना बाकी है’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.