एनटीए ने फिर बदली जेईई मेन्स सेशन टू की परीक्षा तारीखें, अब इन डेट्स पर होगा एग्जाम

[ad_1]

JEE Mains 2024 Session 2 Schedule Revised: जेईई मेन्स 2024 के सेशन टू यानी अप्रैल सेशन की तारीखों में बदलाव किया गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक बार फिर से जेईई मेन्स अप्रैल सेशन की तारीखों को बदला है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने सेशन टू के लिए आवेदन किया हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बारे में जानकारी पा सकते हैं. ऐसा करने के लिए जेईई मेन्स सेशन टू की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – jeemain.nta.ac.in. इसके साथ ही बदले शेड्यूल की जानकारी लेने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे भी दिया हुआ है.

अब इन डेट्स पर होंगे एग्जाम

एनटीए के बदले शेड्यूल के मुताबिक अब जेईई मेन्स सेशन टू का आयोजन 4, 5, 6, 8 और 9 अप्रैल 2024 के दिन किया जाएगा. इन तारीखों पर पेपर वन यानी बीई/बीटेक के लिए परीक्षा आयोजित होगी. एग्जाम दो शिफ्ट में लिया जाएगा.

कब कौन सा एग्जाम

पहली शिफ्ट की टाइमिंग की बात करें तो इसका आयोजन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच होगा. वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर में 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच आयोजित की जाएगी.

ये था पेपर वन का शेड्यूल, अब अगर पेपर टू की बात करें तो इसका आयोजन 12 अप्रैल के दिन किया जाएगा. सभी पेपर एक ही यानी पहली ही शिफ्ट में आयोजित होंगे. पेपर 2 ए (बी.आर्क), पेपर 2 बी (बी.प्लानिंग) और पेपर 2 ए और 2 बी (बी. आर्क एंड बी. प्लानिंग) इन सभी का आयोजन पहली शिफ्ट में सुबह 9 से 12.30 बजे के बीच होगा.

पहले क्या था शेड्यूल

बता दें कि जेईई मेन सेशन टू का शेड्यूल एनटीए ने फिर से बदला है. सबसे पहले परीक्षा का आयोजन 1 से 15 अप्रैल 2024 के बीच किया जाना था. हालांकि इन तारीखों पर बोर्ड परीक्षाएं पड़ने से एनटीए को शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा. अब एग्जाम 4 अप्रैल से आयोजित किए जाएंगे. 4 से शुरू होकर अब परीक्षाएं 12 तक चलेंगी. देशभर के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

नया शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 हजार पदों पर निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *