एडन मार्करम ने अपनी कप्तानी से फिर किया कमाल, लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची सनराइजर्स


SA20 League, Sunrisers Eastern Cape Final: दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गई है. टूर्नामेंट के पहले क्वालीफायर मैच में एडन मार्करम की अगुवाई में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जायंट्स को 51 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही मार्करम की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई. पिछले साल लीग का पहला सीजन सनराइजर्स ने ही जीता था. 

सनराइजर्स ईस्टर्न केप और डरबन सुपर जायंट्स के बीच क्वालीफायर-1 मुकाबला बीती रात 6 फरवरी को खेला गया था. इस मैच में सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे. इसके जवाब में सुपर जायंट्स की टीम 19.3 ओवरों में सिर्फ 106 रन बनाकर ही सिमट गई. कप्तान एडन मार्करम ने सनराइजर्स को लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा दिया. इससे पहले सीजन में सनराइजर्स ने ही खिताब को अपने नाम किया था. 

लगातार दूसरा बार फाइनल में पहुंची सनराइजर्स

एसए20 लीग का दूसरा सीजन खेला जा रहा है. इस लीग का पहला सीजन सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने अपने नाम किया था. ऐसे में एक बार फिर सनराइजर्स ने फाइनल में जगह बना ली है. हालांकि, अब एडन मार्करम की अगुवाई वाली टीम लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है. 

कब और कहां खेला जाएगा फाइनल

दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 10 फरवरी को खेला जाएगा. सनराइजर्स ईस्टर्न केप क्वालीफायर-1 जीतकर पहले ही फाइनल में पहंच गई है. ऐसे में फाइनल से पहले अब एलिमिनेटर राउंड और क्वालीफायर-2 खेला जाएगा, जहां पार्ल रॉयल्स और जॉबर्ग सुपर किंग्स के बीच एलिमिनेटर 7 फरवरी को खेला जाएगा, जबकि डरबन सुपर जायंट्स और एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के बीच क्वालीफायर-2 होगा. फिर क्वालीफायर-2 जीतने वाली टीम फाइनल में सनराइजर्स से भिड़ेगी. 

यह भी पढ़ें-

Jasprit Bumrah: ‘क्रिकेटर से पहले मैं…’ जेम्स एंडरसन से मुकाबले पर जसप्रीत बुमराह ने कह दी दिल जीतने वाली बात



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.