एक्स से करना चाहते हैं दोस्ती, भूलकर भी ना करें ये बातें

[ad_1]

कई बार हमें किसी शख्स से इतना लगाव हो जाता है कि उसके हमारे जीवन से जाने के बाद भी हम उसके साथ रहना चाहते हैं. हम दिन रात उसको सोशल मीडिया पर स्टॉक करते हैं. उसकी तस्वीरें देखना चाहते हैं उसके बारे में जानना चाहते हैं अगर आप भी अपने एक्स से दोस्ती करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आपको भूल कर भी उनसे ये बातें नहीं करनी चाहिए..आइए जानते हैं विस्तार से.

अपने एक्स-बॉयफ्रेंड को दोस्त बनाना बहुत मुश्किल होता है. बहुत कम लोग होते हैं जो इसे संभाल सकते हैं, क्योंकि उन्हें देखते ही पुरानी यादें ताजा होने लगती हैं. न केवल यह एक अच्छे दोस्त बनना मुश्किल हो जाता है क्योंकि एक्स के रूप में बातचीत करते समय कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आप वास्तव में अपने एक्स के साथ दोस्त बना रहे हैं, तो इन नियमों का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है. अन्यथा यह बेहतर है कि आप उससे दूर रहें.

रोमांटिक जीवन की यादें 

अपने एक्स के साथ पुरानी यादों को जिंदा करने का प्रयास न करें. इसके कारण आपके दोस्त बनाने के प्रयास असफल हो सकते हैं. अगर आप अपने एक्स के साथ दोस्त बने रहना चाहते हैं, तो कभी भी उससे उसके लव लाइफ के बारे में सवाल नहीं पूछें. यह उसे भावनात्मक बना सकता है या आपके रोमांटिक जीवन की यादें ताज़ा हो सकती हैं. जिसके कारण आप अपनी दोस्ती भी खो सकते हैं.

जलाने की कोशिश ना करें

अगर आप चाहते हैं कि आपकी एक्स के साथ दोस्ती अच्छी बनी रहे. तो अपने डेटिंग जीवन के बारे में बताने से बचें. अगर आप उसे बताते हैं तो वह सोचेगा कि आप उनको जलाने की कोशिश कर रहे हैं. यह भी संभव है ये दोस्ती में दरार पैदा कर सकता है.

दिमाग में ना लाएं पैच अप का ख्याल

कई कपल होते हैं जो किसी कारणवश अलग हो जाते हैं, लेकिन फिर भी दोस्त बने रहते हैं. अगर उनके बीच की दोस्ती अच्छे से काम करती है, तो वे इसे एक रिश्ते में बदलने की कोशिश करते हैं. जो आपकी दोस्ती के लिए सबसे बुरा है. इसके अलावा अगर आप अपने मन में पैच अप की सोच ले रहे हैं तो आप कभी भी अपने एक्स के साथ दोस्त नहीं बन सकेंगे.

ये भी पढ़ें : ब्रेकअप होने के ये हैं टॉप रीजंस, कहीं आप तो नहीं करते ये गलतियां?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *