एक्स को लगातार करते रहते हैं याद, तो समझ जाइए कि दोबारा रिलेशनशिप में आने के लिए आप अभी नहीं हुए हैं तैयार


Relatioship Advice: प्यार और प्यार भरा रिश्ता इंसान के जीवन का एक अहम पहलू है. जहां इंसान सीखता है, हंसता है, रोता है, बेबाकी और खामोशी का मतलब समझता है. जीवन में या तो बेहतर होता है या तो बदतर होता है, मगर कुछ न कुछ होता जरूर है. 

रिलेशनशिप शुरू करने से लेकर खत्म होने तक आदमी को संयम और समझदारी से काम लेना होता है. नाजुकता बरतनी होती है. खुद के प्रति, सामने वाले के प्रति और रिश्ते के प्रति वफादार रहना होता है…

खुद को पहले समेंटे
यहां तक कि रिश्ता अगर टूट भी जाए तो कतरा-कतरा बिखड़ने के बाद खुद को बहुत ध्यान से समेटना भी पड़ता है. जख्मों पे पट्टी भी करनी होती है और वापस से ठीक होना होता है. मानसिक,सामाजिक और भावनात्मक तौर पर कोई डैमेज नहीं रखना होता है. दर्द को लेट हो करना होता है नहीं तो पिछले रिश्ते का दंश आपके मानसिक हालात को और आने वाले रिश्ते दोनों में जहर घोल देता है. 

दिल और दिमाग दोनों लगाएं
कहते हैं कि कोई नया पुल बनाने के लिए या तो पुराने पुल की मरम्मत कर देनी चाहिए या पुराना पुल तोड़ देना चाहिए. ठीक ऐसे ही किसी रिश्ते को शक्ल देने के लिए या तो पिछला रिश्ता ही ठीक कर लें या पिछले रिश्ते से पूरी तरह निकल कर ही नए रिश्ते में कदम रक्खें. 

कई बार ऐसा होता हैम कि अकेलेपन में, किसी के बहकावे में आकर या जल्दबाजी में ब्रेकअप के तुरंत बाद ही नए रिश्ते में कदम रख देते हैं, जोकि सरासर गलत है. अगर आपका भी हाल ही में ब्रेकअप हुआ है और आप भी किसी नए रिश्ते में आने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत यहां बता रहे हैं, जिससे आप यह पता लगा सकते हैं कि एक ब्रेकअप के बाद दोबारा रिलेशन में आने के लिए तैयार हैं कि नहीं…?

1. मूव ऑन किए बिना आगे बढ़ना
यदि आप अपने ब्रेकअप से बाहर नहीं निकल पाएं हैं तो कभी भी दूसरे रिश्ते को शुरू करने की गलती ना करें. ब्रेकअप को भूलाने के लिए से बनाए गए रिश्ते आमतौर पर समय के साथ टॉक्सिक होते जाते हैं.

2. एक्स को लगातार याद करना
जिसके साथ आपने ढ़ेर सारी सुन्दर यादें बनाई हो उसे तुरंत एक झटके में भूला पाना मुमकिन नहीं होता. लेकिन यदि आप बार-बार उसे ही याद करते हैं, अपनी एक्स की यादों में खो जाते हैं, बातों-बातों में उसका जिक्र करते हैं तो आप अभी किसी भी नए रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं. 

3. अकेले गुजारा करना लगता है मुश्किल
अगर आप एक हेल्दी रिलेशनशिप चाहते हैं तो तब तक किसी नए शख्स को डेट करना शुरू न करें जब तक आप अपनी खुद की कंपनी को एंजॉय करना नहीं सीख जाते. अक्सर लोग लंबे रिलेशनशिप के टूटने के बाद खुद के साथ समय नहीं बीता पाते. ऐसे लोगों को खुश रहने के लिए हमेशा किसी न किसी की जरूरत होती है. 

4. नहीं पता रिश्ते का मोटिव
यदि आप किसी रिलेशन को लेकर किसी एक प्वाइंट तक नहीं पहुंचे हैं तो टाइमपास के लिए किसी भी रिश्ते में जाना ठीक नहीं है. ऐसा करने वाले लोग अक्सर डिप्रेशन और सेल्फ गील्ट का शिकार हो जाते हैं. 

ये भी पढ़िए – Valentine’s Day Special: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो ऐसे बना सकते हैं उनके लिए यह दिन खास



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.