इंडियन कोस्ट गार्ड में होगी इन पदों पर भर्तियां, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रोसेस

[ad_1]

Coast Guard Navik GD Recruitment 2024: देश सेवा का जज्बा रखते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद ज्यादा काम की साबित होने वाली है. इंडियन कोस्ट गार्ड की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार कोस्ट गार्ड में नाविक जीडी एवं असिस्टेंट कमांडेंट (CGEPT 2/2024 बैच) की भर्ती होगी. इस अभियान के लिए उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकेंगे भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस 13 फरवरी से शुरू होगी. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक साइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. वहीं, आवेदन करने की लास्ट डेट 27 फरवरी 2024 तय की गई है.

Coast Guard Navik GD Recruitment 2024: ये है रिक्ति विवरण

अधिसूचना के अनुसार इंडियन कोस्ट गार्ड में ये भर्ती अभियान कुल  260 रिक्त पदों को भरेगा. जिनमें सामान्य वर्ग के 104 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 27 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 52 पद, एसटी कैटेगरी के लिए 35 पद एवं एसी के लिए 42 पद निर्धारित किए गए हैं.

Coast Guard Navik GD Recruitment 2024: जरूरी शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती अभियान के तहत नाविक जनरल ड्यूटी जीडी पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से फिजिक्स/ मैथमेटिक्स सब्जेक्ट्स के साथ 10+2 (इंटरमीडिएट) पास किया हुआ होना चाहिए.

Coast Guard Navik GD Recruitment 2024: उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 22 साल तय की गई है. जबकि आवेदन करने वाले एससी/ एसटी/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

Coast Guard Navik GD Recruitment 2024: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि अप्लाई करने वाले एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है. वहीं, उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.  

Coast Guard Navik GD Recruitment 2024: ये हैं जरूरी डेट्स

  • भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू होने की तारीख: 13 फरवरी 2024
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख: 27 फरवरी 2024

यह भी पढ़ें: सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड रिलीज, यहां से करें डाउनलोड 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *