इंग्लैंड से राजकोट में होगा मुकाबला, जानें यहां टीम इंडिया का कैसा रहा है रिकॉर्ड


India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा. यह मुकाबला राजकोट में आयोजित होगा. पांच मैचों की सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. अगर राजकोट में टीम इंडिया के टेस्ट रिकॉर्ड को देखें तो वह अच्छा रहा है. हालांकि भारत ने यहां अभी तक महज 2 टेस्ट मैच ही खेले हैं. टीम इंडिया ने यहां पहला टेस्ट 2016 में और आखिरी टेस्ट 2018 में खेला था.

टीम इंडिया ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभी तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान एक मुकाबले में जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच यहां 2016 में टेस्ट मैच खेला गया था. यह मुकाबला ड्रॉ हो गया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए थे. वहीं 260 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी थी. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 488 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में 172 रन ही बना पाए थे. हालांकि यह मैच ड्ऱॉ हो गया था.

टीम इंडिया ने राजकोट में आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में खेला था. भारत ने यह मैच पारी और 272 रनों से जीता था. टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान के साथ 649 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी थी. इस मुकाबले में ओपनर पृथ्वी शॉ ने शतक लगाया था. उन्होंने 134 रन बनाए थे. विराट कोहली ने 139 रन बनाए थे. रवींद्र जडेजा ने नाबाद 100 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 181 रन और दूसरी पारी में 196 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

बता दें कि राजकोट में भारत का एक बार फिर से इंग्लैंड से सामना होगा. टीम इंडिया ने पिछले टेस्ट में जीत दर्ज की थी. भारतीय टीम इस मुकाबले में कई बदलावों के साथ मैदान पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें : U19 World Cup 2024: रोहित की तरह उदय की टीम भी है ‘विजयरथ’ पर सवार, खिताब से एक कदम दूर टीम इंडिया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.