इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, 2024 टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स; जानिए क्यों


T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी, जो 29 जून तक जारी रहेगा. वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि बेन स्टोक्स ने कहा है कि वो वर्ल्ड कप में नहीं खेलना चाहते. इस बार वर्ल्ड कप यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा. स्टोक्स फिलहाल इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान हैं और वो ना केवल टेस्ट क्रिकेट बल्कि अन्य फॉर्मेट में भी गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट होना चाहते हैं. इंग्लैंड इसी साल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है.

वर्ल्ड कप में सिलेक्शन को लेकर बेन स्टोक्स का बयान

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने सिलेक्शन को लेकर बेन स्टोक्स ने कहा, “मैं बहुत कड़ी मेहनत कर रहा हूं, जिससे गेंदबाजी फिटनेस को बेहतर कर सकूं. मैं क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ऑल-राउंडर की भूमिका निभाना चाहता हूं. वर्ल्ड कप और आईपीएल से नाम वापस लेना शायद मेरे लिए एक बड़ा त्याग होगा और इससे मुझे वैसा ऑल-राउंडर बनने में मदद मिलेगी जैसा मैं बनना चाहता हूं. हाल ही में हुए भारत के दौरे पर मुझे पता चला कि घुटने की सर्जरी और 9 महीने के ब्रेक के बाद मैं गेंदबाजी में कितना पिछड़ चुका हूं. मैं काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के लिए खेलने वाला हूं और उसके बाद टेस्ट सीरीज पर ध्यान लगाऊंगा. मैं जोस बटलर। मैथ्यू मॉट और पूरी टीम को अपनी ट्रॉफी को सफलतापूर्वक डिफेंड करने की शुभकामनाएं देता हूं.”

बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2024 से भी नाम वापस लिया था

आईपीएल 2024 से पहले बेन स्टोक्स ने अपने शरीर को आराम देने के लिए ब्रेक लेने के निर्णय लिया था. आपको याद दिला दें कि पिछले साल उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था, लेकिन फिटनेस की समस्याओं के चलते वो आईपीएल 2023 में भी नहीं खेल पाए थे. स्टोक्स एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उनकी फिटनेस लगातार इंग्लैंड की टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.

यह भी पढ़ें:

NEPAL: भारत में मौजूद है नेपाल टीम, क्या T20 WORLD CUP से पहले पड़ोसियों के साथ होगी सीरीज़?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *