आरबीआई मंजूरी दे तो पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ काम करने को तैयार एक्सिस बैंक


Axis Bank Offer: संकट की इस घड़ी में एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने पेटीएम (Paytm) की ओर सहयोग का हाथ बढ़ाया है. एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ अमिताभ चौधरी (Amitabh Chaudhry) ने कहा है कि अगर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की मंजूरी मिल जाए तो वह पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytem Payments Bank)के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं. इससे पहले एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के पराग राव ने भी पेटीएम के साथ वार्ता की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि बैंक पेटीएम के मामले पर नजर रखे हुए हैं. इस मामले में हो रहे विकास पर हमारा पूरा ध्यान है. इससे पहले सोमवार को आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने स्पष्ट किया था कि केंद्रीय बैंक अपने फैसले को रिव्यु नहीं करेगा.

आरबीआई के हिसाब से काम करने को तैयार 

अमिताभ चौधरी ने सोमवार को कहा कि वह पेटीएम के साथ काम करने को तैयार हैं. हालांकि, यह नियामक की मंजूरी पर निर्भर करता है. यदि आरबीआई की हां मिल जाए तो हम पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ जरूर काम करना चाहेंगे. प्राइवेट सेक्टर बैंक के सीईओ चौधरी ने कहा कि पेमेंट्स बैंक इस सेक्टर की एक महत्वपूर्ण कंपनी है. उन्होंने हुरून और एक्सिस बैंक द्वारा बनाई गई हुरून इंडिया 500 (Hurun India 500) लिस्ट को लॉन्च करते समय इस संबंध में वार्ता की. हुरून इंडिया और एक्सिस बैंक ने देश की प्रभावशाली कंपनियों को इस लिस्ट में शामिल किया है. 

पेटीएम के साथ की जा रही है वार्ता

इस मौके पर एक्सिस बैंक के ग्रुप एग्जीक्यूटिव अर्जुन चौधरी ने कहा कि पेटीएम के साथ वार्ता की जा रही है. हालांकि, यह वार्ता जनरल बिजनेस को लेकर की जा रही थी. मगर, 31 जनवरी के बाद परिस्थितयां बदली हैं. इसके बाद वार्ता का रुख बदला है. आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 29 फरवरी से कोई भी डिपॉजिट लेने का बैन लगा दिया है. इसके चलते कंपनी का कारोबार खत्म होने की आशंका जताई जा रही है. 

एचडीएफसी बैंक भी जता चुका है इच्छा 

हाल ही में एचडीएफसी बैंक के पराग राव ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई थी. उन्होंने कहा था कि एचडीएफसी बैंक सभी बदलावों पर नजर रखे हुए है. इस संबंध में पेटीएम से भी वार्ता की जा रही है. उन्होंने बताया था कि आरबीआई के फैसले के बाद एचडीएफसी बैंक के एप पर कस्टमर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. 

ये भी पढ़ें 

Industrial Production: औद्योगिक उत्पादन के मोर्चे पर मिली खुशखबरी, 3.8 फीसदी बढ़ गया प्रोडक्शन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.