आईपीएल नीलामी के लिए BCCI खोज रही नया ऑक्शनर, जानें रेस में कौन है सबसे आगे


IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए नीलामी में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है. ठीक दो हफ्तों बाद यानी 19 दिसंबर को अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन रखा गया है. दुबई में होने वाली इस खिलाड़ियों की नीलामी में ऑक्शनर की भूमिका किसके पास होगी, यह अब तक साफ नहीं हो पाया है.

वैसे, साल 2018 से आईपीएल नीलामी में ह्यूज एडमिड्स ही ऑक्शनर रहे हैं. एक मौके पर चारू शर्मा ने भी यह भूमिका निभाई है. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के वक्त ह्यूज एडमिड्स के बेहोश होकर स्टेज से गिर जाने के बाद आनन-फानन में बीसीसीआई ने चारू शर्मा को बुलाया था. हालांकि आईपीएल 2023 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में फिर से ह्यूज एडमिड्स ने ही बोलियां लगवाईं. लेकिन इस बार बीसीसीआई नए चेहरे को यह जिम्मेदारी देने जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने इस रोल के लिए नया चेहरा खोज भी लिया है लेकिन ऐलान नहीं किया है. इस बार आईपीएल ऑक्शनर की भूमिका के लिए मल्लिका सागर का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. मल्लिका इससे पहले महिला प्रीमियर लीग के लिए ऑक्शनर का काम कर चुकी हैं. वह प्रो कबड्डी लीग के लिए भी ऑक्शनर रह चुकी हैं.

1166 खिलाड़ियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, इसमें 830 भारतीय खिलाड़ी हैं. सभी 10 फ्रेंचाइजियों के पास कुल 77 स्लॉट खाली हैं, जिसमें 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. जिन 1166 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, उनमें 909 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं यानी इन खिलाड़ियों ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. वहीं 212 खिलाड़ी कैप्ड हैं यानी इन खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव है. इस बार नीलामी में 18 भारतीय कैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें…

Haris Rauf vs PCB: हारिस रऊफ को मिल गई बिग बैश खेलने की परमिशन, साथ में ‘कारण बताओ नोटिस’ भी मिला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.