‘…अभी टीम के लिए काम नहीं हुआ है’, शतक जड़ने के बाद भी खुश नहीं हैं शुभमन गिल; जानिए वजह


Shubman Gill Century: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा. दूसरी पारी में गिल भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बने. गिल ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ 104 रन जड़े, जिससे भारत ने दूसरी पारी में 255 रन बनाये और इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया. 

टेस्ट क्रिकेट की 13 पारियों में यह गिल का पहला 50 से अधिक रन का स्कोर है. वहीं तीन नंबर पर पहली बार गिल ने बड़ा स्कोर बनाया है. हालांकि, गिल ने शतक के बाद ज्यादा जश्न नहीं मनाया. दिन का खेल खत्म होने के बाद गिल ने इसकी वजह का खुलासा भी किया. 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद शुभमन गिल ने कहा, तीसरे नंबर पर रन बनाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण और बहुत संतोषजनक था. बहुत अच्छा लगा, खासकर उस समय जब हमने यशस्वी और रोहित के विकेट गंवा दिये थे. हमारे लिए बड़ी बढ़त लेना और जितने ज्यादा हो सके रन जुटाना काफी अहम था. 

गिल अपनी पारी के दौरान दो बार डीआरएस में भी बचे. उन्हें पता है कि टीम की उनसे काफी उम्मीदें लगी हैं, जिससे उन्होंने शतक जड़ने के बाद जश्न भी शांत तरीके से मनाया. हालांकि, वह शतक जड़ने के बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. 

इसे लेकर उन्होंने कहा, “यह अच्छा लगा. मुझे लगा कि टीम के लिए काम नहीं हुआ है. इसलिये मैंने ज्यादा तेजी से जश्न नहीं मनाया.” वहीं जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी पर उन्होंने कहा, “मैं एक बार में एक ही गेंद पर ध्यान लगा रहा था और निश्चित रूप से क्रीज पर काफी कुछ हो रहा था. शुरू में दो विकेट जल्दी गिर गये और फिर मेरे और श्रेयस के बीच अच्छी साझेदारी हुई.”

यह भी पढ़ें-

Shubman Gill: शुभमन गिल बन पाएंगे भारत के अगले ‘सुपरस्टार’? जानें 24 की उम्र के बाद सचिन और कोहली से कितना पीछे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.