अप्रैल में बना लीजिए परिवार संग नेपाल जाने का प्लान, IRCTC पैकेज में सिर्फ इतना आएगा खर्च

[ad_1]

भारत के पड़ोसी देश नेपाल एक बहुत ही सुंदर देश है. हर साल बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटक नेपाल जाते हैं. यात्रा के साथ ही नेपाल हनीमून के लिए भी बहुत खास है. हर साल बड़ी संख्या में कपल्स अपना हनीमून मनाने के लिए नेपाल के खूबसूरत स्थानों पर पहुंचते हैं. नेपाल जाने के लिए भारतीय पर्यटकों को पासपोर्ट की जरूरत नहीं होती है. नेपाल में आपको घूमने के एक से बढ़कर एक ऑप्शन्स मिलते हैं. अगर आप अप्रैल महीने में नेपाल घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. आईआरसीटीसी ने नेपाल के लिए एक खास एयर टूर पैकेज लॉन्च किया है, जिसके जरिए आप नेपाल की राजधानी समेत कई खूबसूरत जगहों को घूम सकेंगे.

आईआरसीटीसी के इस खास एयर टूर पैकेज का नाम “मिस्टिकल नेपाल एक्स मुंबई (डब्ल्यूएमओ018)” है. यह आईआरसीटीसी का यह एयर टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है. यह एयर टूर पैकेज अगले महीने की 9 तारीख 9 अप्रैल को मुंबई से शुरू होगा. यहां यात्रा करने का मोड फ्लाइट होगा, जिसमें मुंबई से काठमांडू का सफर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से होगा.

क्या-क्या सुविधा

इस आईआरसीटीसी के खास एयर टूर पैकेज में, आप काठमांडू के साथ पोखरा भी घूम सकेंगे, नेपाल की राजधानी. इस एयर टूर पैकेज में कुल सीटों की संख्या 35 है. इस पैकेज में आप 3 रात काठमांडू और 2 रात पोखरा में रहेंगे. अगर बात मील प्लान की करें तो इस एयर टूर पैकेज में आपको 5 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर मिलेगा. इसके अलावा इस पैकेज में आपको एसी गाड़ी से घुमाया जाएगा. साथ ही इस पैकेज में 60 साल तक के लोगों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा. वहीं पूरे पैकेज के दौरान अंग्रेजी बोलने वाला एक टूर गाइड भी साथ में रहेगा. 

कितना आएगा खर्च

अगर हम इस एयर टूर पैकेज की कीमत की बात करें, तो एकल बुकिंग पर आपको रुपये 52,300 खर्च करने होंगे. डबल शेयरिंग के लिए 44,800 रुपये और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 44,100 रुपये खर्च होंगे. इसके अलावा 5 से 11 वर्ष के बच्चे के लिए बिस्तर लेने पर 42,600 रुपये, 5 से 11 वर्ष के बच्चे के लिए बिस्तर न लेने पर 40,300 रुपये और 2 से 4 वर्ष के बच्चे के लिए बिस्तर न लेने पर 29,800 रुपये खर्च करने होंगे. अगर आप भी इस एयर टूर पैकेज की बुकिंग करने का सोच रहे हैं, तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खुद बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : अप्रैल में घूमने के लिए ये हिल स्टेशन हैं बेस्ट, पहाड़ देखकर मन हो जाएगा खुश

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *