2023 वर्ल्ड कप में हारिस रऊफ रहे पाकिस्तान के ‘लीडिंग रन स्कोरर’, 500 का आंकड़ा भी किया पार

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर खत्म हो चुका है. हालांकि, उनका आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ अभी भी चल रहा है, लेकिन अब वो सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएंगे. इंग्लैंड और पाकिस्तान के इस आखिरी लीग मैच के बाद इन दोनों टीमों का वर्ल्ड कप कैंपन भी खत्म हो जाएगा. इन दोनों टीमों ने इस वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया है. पाकिस्तानी टीम की बात करें तो उनके गेंदबाजों ने इस बार काफी निराश किया है.

पाकिस्तान की टीम हमेशा अपने बेहतरीन गेंदबाजों के लिए जानी जाती रही है, लेकिन इस वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों का हाल उनके बल्लेबाजों और फील्डर्स से भी खराब रहा है. इस वर्ल्ड कप में आने से पहले पाकिस्तान टीम को अपने सबसे तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वो उन उम्मीदों को पूरा नहीं कर पाए. हालांकि, पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने रनों के मामले में एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, जो किसी भी टीम का दूसरा कोई भी दिग्गज खिलाड़ी नहीं बनाया है. 

हारिस रऊफ के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

दरअसल, हारिस ने इस वर्ल्ड कप में 9 मैच खेले हैं, और 533 रन खर्च किए हैं. यह वर्ल्ड कप इतिहास में अभी तक किसी भी गेंदबाज द्वारा खर्च किया गया सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है. हारिस ने अपनी गेंदबाजी में 533 रन खर्च करके, वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे महंगे गेंदबाज का ताज अपने सिर पर पहन लिया है. हारिस रऊफ ने इस वर्ल्ड कप के 9 मैचों में लगभग 7 की इकोनॉमी रेट से कुल 533 रन खर्च किए और 16 विकेट अपने नाम किए.

आजतक के वर्ल्ड कप रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के मामले में हारिस रऊफ के बाद इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद का नाम आता है. उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में कुल 11 पारियों में गेंदबाजी की थी, और कुल मिलाकर 526 रन खर्च किए थे. इस लिस्ट में आदिल के बाद श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका का नाम शामिल है, जिन्होंने इसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान 9 पारियों में गेंदबाजी की, और 525 रन खर्च कर दिए. इस कारण इस लिस्ट में उनका नाम तीसरे स्थान पर आ गया है.

इस लिस्ट में चौथे नाम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का है. स्टार्क ने 2019 वर्ल्ड कप में कुल 10 पारियों में गेंदबाजी की थी और 502 रन खर्च करके एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था. बहरहाल, अब विश्व के इन सभी दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए हारिस रऊफ नंबर-वन पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: जिसने चार साल पहले तोड़े थे करोड़ों दिल, फिर उसी से सेमीफाइनल में भिड़ेगी टीम इंडिया

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *