होमगार्ड के पद पर नौकरी पाने का आखिरी मौका, 10 हजार से ज्यादा वैकेंसी के लिए तुरंत कर दें अप्लाई

[ad_1]

Delhi Home Guard Recruitment 2024 Registration Last Date: दिल्ली में कुछ दिनों पहले होमगार्ड के बंपर पदो पर भर्ती निकली थी. इनके लिए आवेदन पिछले काफी समय से हो रहे हैं और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. इसलिए वे कैंडिडेट्स जो योग्य और इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे तुरंत फॉर्म भर दें. दिल्ली होमगार्ड पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट आज यानी 13 फरवरी 2024 दिन मंगलवार है. ये वैकेंसी डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ होम गार्ड्स, गवर्नमेंट ऑफ एनसीटी ऑफ दिल्ली ने निकाली थी. एप्लीकेशन लिंक 24 जनवरी को एक्टिव हुआ था.

इस वेबसाइट से करना है अप्लाई

दिल्ली होमगार्ड के इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – dghgenrollment.in. इस वेबसाइट से अप्लाई भी कर सकते हैं और इन वैकेंसी का डिटेल भी पता कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. एक्स-सर्विसमैन और एक्स-सीएपीएफ पर्सोनेल के लिए योग्यता दसवीं पास है. इसके अलावा कैंडिडेट का एनसीटी का सिटिजन होना जरूरी है और कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड भी हैं. इन्हें पूरा करने पर ही आप आवेदन कर सकते हैं.

एज लिमिट 20 से 45 साल है. कुछ कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट मिलेगी और वे 54 साल का होने पर भी आवेदन कर सकते हैं.

चयन के लिए देनी होगी परीक्षा

इन पद पर सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. इसमे लिखित परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट, मेडिकल एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन शामिल हैं. ये भी जान लें कि ये नियुक्तितां कुछ समय के लिए हैं जिन्हें कैंडिडेट का परफॉर्मेंस देखते हुए आगे बढ़ाया जा सकता है. इस संबंध में डिटेल और अपडेट जानने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट समय-समय पर विजिट करते रहें. 

यह भी पढ़ें: जेईई मेन्स 2024 सेशन वन के नतीजे घोषित, यहां से करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *