हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप में क्यों नहीं चुना जाना चाहिए, यहां समझिए

[ad_1]

T20 World Cup 2024, Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. वह मौजूदा सीज़न में मुंबई की कमान संभाल रहे हैं. हालांकि हार्दिक को बतौर कप्तान अब तक फैंस का बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं मिला है. वह लगभग हर मैदान पर फैंस की नफरत का शिकार हुए हैं, जिसमें मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम भी शामिल है. इसी बीच एक सवाल बड़ा ही तेज़ी से उठ रहा है कि क्या हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए या नहीं, आइए जानते है. 

जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक को चुना जाना चाहिए या नहीं, ये क्रिकेट एक्सपर्ट्स और दिग्गजों के बीच एक बड़ा सवाल है. विश्व कप को ध्यान में रखते हुए आईपीएल में हार्दिक की फॉर्म को स्कैन किया जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के व्हाइट बॉल उपकप्तान हार्दिक ने आईपीएल के इस सीज़न मुंबई के लिए 5 मैचों में 129 रन बनाए हैं. बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक ने पुराने अंदाज़ में बैटिंग करते हुए 6 गेंदों में 21 रन का स्कोर कर मुंबई को जीत दिलाने में मदद की थी. 

वर्ल्ड कप में ना चुने जाने की वजह 

बीते कुछ वक़्त में हार्दिक पांड्या को इंजरी ने परेशान किया है. उन्हें अक्सर इंजरी से बचने के लिए गेंदबाज़ी में कटौती करते हुए देखा गया है. वह बॉलिंग में कटौती करके अपना वर्कलोड मैनेज करते हैं. बॉलिंग में कमी करना हार्दिक को पूरी तरह से ऑलराउंडर की तरह प्रदर्शित नहीं करता है. आईपीएल 2024 के पांच मैचों हार्दिक ने सिर्फ 8 ओवर डाले, जिसमें उन्हें सिर्फ 1 विकेट ही मिल सका. इस दौरान उन्होंने 11.13 की इकॉनमी से रन खर्चे. 

हार्दिक को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी. इसके बाद वह काफी वक़्त तक क्रिकेट से दूर रहे और फिर आईपीएल में वापसी की. आईपीएल के बाद ही वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट न खेलना भी हार्दिक को वर्ल्ड कप में न चुने जाने की एक बड़ी वजह बन सकती है. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट हार्दिक पांड्या की ज़रूरत होगी. 

 

ये भी पढ़ें…

‘अगर टी20 वर्ल्ड कप में शिवम दुबे को नहीं मिली जगह तो CSK होगी जिम्मेदार’, पूर्व दिग्गज ने कही कड़वी बात

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *