हारिस रऊफ को वसीम अकरम ने दी खास सलाह, कहा- ‘जाकर पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलो…’

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस वर्ल्ड कप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है, और अब उनकी टीम इस वर्ल्ड कप से बाहर भी हो गई है. पाकिस्तान के इस बुरे प्रदर्शन के पीछे हारिस रऊफ की बेकार गेंदबाजी सबसे मुख्य कारणों में से एक रही है. रऊफ पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज के रूप में वर्ल्ड कप खेलने आए थे, जिनसे पाकिस्तान को बीच के ओवर्स में विकेट निकालकर देने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पाकिस्तान के इस खतरनाक गेंदबाज की सभी टीमों के बल्लेबाजों ने इतनी धुनाई की कि वह वर्ल्ड कप इतिहास के किसी एक सीज़न में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए. हारिस रऊफ ने इस वर्ल्ड कप के 9 मैचों में लगभग 7 की इकोनॉमी रेट से कुल 533 रन खर्च किए और 16 विकेट अपने नाम किए. हारिस के इस इतने बुरे प्रदर्शन से नाराज होकर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की सलाह दी है.

वसीम अकरम ने हारिस की दो सलाह

पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल ए सपोर्ट्स पर हारिस रऊफ की चर्चा करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि, “उन्होंने इस वर्ल्ड कप में नई गेंद से किसी को खुश नहीं किया है. हारिस ने पॉवरप्ले में 14 ओवर किए हैं, 132 रन खर्च किए हैं, और एक-आधी विकेट चटकाई है. आज भी (इंग्लैंड के खिलाफ) उन्होंने पॉवरप्ले में 3 ओवर किए और 31 रन खर्च किए. तो उन्हें खुद पता है कि नई गेंद से उनको दिक्कत है, तो अब आप वापस आओ, थोड़ा आराम करो, और फिर जाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलो, ताकि आपकी लेंथ ठीक हो सके. वो आप सिर्फ इसलिए खेलना है, क्योंकि उससे आपका वनडे टी20 क्रिकेट बेहतर होगा. आपके पास पेस है, वेरिएशन्य हैं, यॉर्कर अच्छी है. लंबी क्रिकेट खेलने से एक तो (गेंदबाजी) लेंथ में निरंतरता आएगी, एक सीम गेंद करने का आइडिया होगा, और एक बाउंसर मारने का आइडिया होगा, कि बाउंसर किस साइड पर मारना है. टी20, और वनडे में, हमने जैसे देखा कि जब भी ये बाउंसर करता है, हालांकि इसकी पेस है, लेकिन उसकी जो ऊंचाई होती है, वो कई बार छाती पर ही रह जाती है. पेस के साथ छाती की ऊंचाई वाली बाउंसर को आजकल डिकॉक, मिचेल मार्श, रोहित शर्मा और शुभमन गिल छोड़ते नहीं है, फिर चाहे जितनी मर्जी पेस हो.”

यह भी पढ़ें:  सौरव गांगुली ने वसीम अकरम को समझाया टीम इंडिया की सफलता का सीक्रेट, पाकिस्तान को बताया जीतने का फॉर्मूला



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *