हम छेड़छाड़ में व्यस्त रहे और वो ट्रॉफी ले गए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का रोहित-द्रविड़ पर गंभीर आरोप

[ad_1]

World Cup: वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में सभी मुकाबले जीतकर फाइनल तक की राह तय की थी. फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. वहीं मैच का परिणाम कुछ उल्टा ही निकल कर आया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को बेहद आसानी से 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी जीती थी. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ पर पिच के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

मोहम्मद कैफ के आरोप

मोहम्मद कैफ ने कहा, “मैं वहां 3 दिन तक ठहरा. फाइनल से पहले राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा लगातार 3 दिन पिच का हाल जानने के लिए जाते थे. वो हर रोज करीब 1 घंटे तक पिच को परखते और मैंने भी पिच को रंग बदलते देखा था. पिच को कोई पानी नहीं दिया जा रहा था और ना ही उस पर कोई घास थी. भारत, ऑस्ट्रेलिया को एक स्लो पिच देना चाहता था और अगर लोग नहीं मानना चाहते तो मैं बता दूं कि यही सच्चाई है.”

कैफ ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ पर आरोप लगाते हुए कहा, “कमिंस ने भारत के खिलाफ चेन्नई में हुए मैच से सबक लिया और समझा कि एक स्लो पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजी करना कठिन होता है. फाइनल में कोई पहले फील्डिंग नहीं करता, लेकिन कमिंस ने ऐसा किया. वहीं हम पिच के साथ छेड़छाड़ करने में व्यस्त रहे.”

ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट शेष रहते आसानी से भारत को हराया था

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन का स्कोर खड़ा किया था. हालांकि चेज करते समय ऑस्ट्रेलिया को भी मुश्किलें आईं, लेकिन ट्रेविस हेड की 137 और मार्नस लबुशेन की 58 रन की पारी ने पूरा मैच पलट कर रख दिया था. कमिंस का अनुमान सही था और शायद थोड़ा समय बीतने के बाद इसी कारण हेड और लबुशेन आसानी से शॉट्स लगा पा रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 7 ओवर शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें:

T20 WORLD CUP 2024: कोहली की टीम में जगह पक्की! ‘हिटमैन’ सुनने को नहीं तैयार, BCCI को दिया अल्टीमेटम

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *