स्टार्क से करीब 123 गुणा कम है मयंक की सैलरी, घातक स्पीड से सबको बनाया दीवाना

[ad_1]

IPL 2024: पिछले दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज मयंक की तूती बोल रही है. उन्होंने आईपीएल 2024 में अभी LSG के लिए 2 ही मैच खेले हैं, लेकिन 6 विकेट चटकाकर पर्पल कैप की दौड़ में शामिल हो गए हैं. मयंक इसलिए भी चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि वो निरंतर 150 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं. अभी तक सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज मयंक ही हैं, जिन्होंने LSG के लिए खेलते हुए RCB के खिलाफ मैच में 156.7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद डाली थी. दूसरी ओर मिचेल स्टार्क की बात की जाए तो उनके सिर पर इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी होने का ताज है, लेकिन उनकी बॉलिंग अभी तक फुस्सी साबित हुई है.

मयंक यादव और मिचेल स्टार्क की सैलरी में अंतर

मिचेल स्टार्क दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली गेंदबाजों में से एक हैं, जो 2015 के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे थे. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके कद और आंकड़ों को देखते हुए KKR ने ऑक्शन में उनपर 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी.स्टार्क पर सबसे महंगा खिलाड़ी होने का दबाव इस कदर हावी है कि उन्होंने अभी तक 2 मैचों में 8 ओवर डाले हैं, जिनमें वो 100 रन लुटा चुके हैं.

दूसरी ओर मयंक यादव को लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस बार उनके बेस प्राइस यानी 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. सीजन में अपने दूसरे ही मैच में LSG ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने 3 अहम विकेट चटकाए थे. वहीं RCB के खिलाफ मैच में भी 3 विकेट लेकर वो पर्पल कैप की दौड़ में CSK के मुस्तफिजुर रहमान के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं. एक तरफ मयंक यादव को 20 लाख तो दूसरी ओर मिचेल स्टार्क को ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. स्टार्क की सैलरी, मयंक से करीब 123 गुना अधिक है लेकिन अभी तक उनके प्रदर्शन में भी इतना ही बड़ा अंतर साफ दिखाई दे रहा है.

पूरी दुनिया को दीवाना बना चुके हैं मयंक

अक्सर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम को घातक तेज गेंदबाज की कमी खलती रही है, जो लगातार 145 या 150 से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंक सके. ऐसे में मयंक यादव के आईपीएल 2024 में प्रदर्शन ने कई दिग्गज खिलाड़ियों का भी ध्यान खींचा है. इयान बिशप, डेल स्टेन, शिखर धवन और यहां तक कि शोएब अख्तर भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. अख्तर चाहते हैं कि मयंक जैसे गेंदबाज उभर कर सामने आएं और उनके सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को तोड़ें.

चूंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी पास आ रहा है, ऐसे में मयंक यादव अगर लगातार मैचों में विकेट चटकाते रहे तो उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका भी मिल सकता है. पहले मैच के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और दूसरे मैच के बाद RCB के कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने भी मयंक की धारदार गेंदबाजी की तारीफों के पुल बांधे थे.

यह भी पढ़ें:

WTC POINTS TABLE: जीत के बाद नंबर चार पर श्रीलंका, बांग्लादेश की हालत खस्ता; जानें किस नंबर पर है भारत?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *