सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, इस डायरेक्ट लिंक से तुरंत कर दें अप्लाई

[ad_1]

CBSE CTET 2024 Registration Last Date: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आज यानी 2 अप्रैल 2024 दिन मंगलवार को सीटीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक बंद कर देगा. वे कैंडिडेट्स जो इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाए हों, वे तुरंत अप्लाई कर दें. आज रात 11.59 बजे के पहले तक आवेदन किया जा सकता है. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि इस समय तक का इंतजार न करें और पहले ही अप्लाई कर दें.

इस दिन खुलेगी करेक्शन विंडो

सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज है. इसके बाद करेक्शन विंडो खोली जाएगी. 8 से 12 अप्रैल 2024 के बीच आवेदनों में सुधार किया जा सकता है. अगर आपको अपने एप्लीकेशन में किसी प्रकार का बदलाव करना हो या करेक्शन करना हो तो इस समय सीमा के अंदर ही कर लें.

दो शिफ्ट में होगा एग्जाम

सीटीईटी परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई 2024 के दिन किया जाएगा. इसी दिन पेपर वन और पेपर टू दोनों आयोजित होंगे. पेपर वन की टाइमिंग है सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक की और दूसरे पेपर की टाइमिंग है दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक की. दोनों की पेपर ढ़ाई-ढ़ाई घंट के होंगे.

किसके लिए कौन सा पेपर

सीटीईटी परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाता है. प्राइमरी लेवल यानी क्लास 1 से 5 के लिए और अपर प्राइमरी लेवल यानी क्लास 6 से 8 के लिए. आप जिस क्लास के बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं, उसके लिए आवेदन कर सकते हैं. जो ये परीक्षा पास कर लेते हैं, उन्हें सीटीईटी सर्टिफिकेट मिलता है जो लाइफटाइम के लिए वैलिड रहता है.

इन आसान स्टेप्स से भरें फॉर्म

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ctet.nic.in पर.
  • यहां आपको अप्लाई लिंक दिखेगा इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नई लॉगिन विंडो खुल जाएगी. इस पर अपने डिटेल डालें और एप्लीकेशन भर दें.
  • इतना करने के बाद फॉर्म जमा कर दें और इसका प्रिंट निकाल लें, जो आगे काम आ सकता है.

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई.

यह भी पढ़ें: जेईई मेन सेशन टू के लिए ड्रेसकोड और गाइडलाइन जारी, यहां करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *