सालभर में तीन गुना रिटर्न दे चुका है स्मार्ट मीटर बनाने वाली कंपनी का स्टॉक, निवेशक हुए मालामाल

[ad_1]

Multibagger Stocks: सालभर में कई मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है. कुछ स्टॉक ने शॉर्ट टर्म के साथ ही लॉन्ग टर्म में भी अच्छा रिटर्न दिया है. हम आज एक ऐसे ही स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने बेहद कम समय में जबरदस्त रिटर्न दिया है. सिर्फ एक साल के दौरान ही इस स्टॉक ने निवेशकों को तीन गुना रिटर्न दिया है. 

लॉन्ग टर्म के दौरान यह स्टॉक निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न पेश किया है. अगर किसी निवेशक ने इसमें सालभर पहले निवेश किया होगा तो उसे 200 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न मिल चुका होगा. वहीं अगर कोई इस स्टॉक में लंबे टाइम निवेशित है तो उसे 2000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न मिला होगा. यह स्टॉक जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का है, जो स्मार्ट ​मीटर बनाती है. 

कंपनी को मिला ऑर्डर 

कंपनी स्पेशल रिक्वायरमेंट के हिसाब से खास मीटरिंग सॉल्यूशन भी तैयार करती है. कंपनी को हाल ही में 3115.01 करोड़ रुपये के मीटर बनाने के ऑर्डर मिला है. इससे कंपनी का कुल ऑर्डर बुक 14 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का हो चुका है और इस ऑर्डर के तहत मीटरिंग सर्विस प्रोवाइड करना है. 

एक साल में तीन गुना हुआ पैसा 

जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के शेयर पिछले एक महीने से दबाव में है. 6.37 फीसदी गिरकर ये स्टॉक अभी 253 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है. छह महीने में ये स्टॉक 188.15 फीसदी त​क चढ़ा है. इस साल अभी तक यह करीब 200 फीसदी तक चढ़ चुका है. वहीं एक साल के दौरान यह स्टॉक 210 फीसदी उछलकर कारोबार कर रहा है. ऐसे में अगर किसी ने एक साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका एक लाख आज तीन लाख रुपये से ज्यादा का हो जाता. 

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें 

रिलायंस इंडस्ट्रीज और डिज्नी के बीच डील में फंस गया पेंच! हो सकती है ये बड़ी रुकावट 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *