वैलेंटाइन डे पर घूमने का बना रहे मन? इस जगह को कर लें फिक्स, पार्टनर के साथ आ जाएगा खूब मजा

[ad_1]

14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे मनाया जाता है. इस दिन कपल अलग-अलग तरीकों से इस खास दिन को मनाते हैं अगर आप भी इस वैलेंटाइन्स डे अपने पार्टनर के साथ अलग करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि इस दिन को और खास बनाने के लिए आप कहां जा सकते हैं. आप सिर्फ एक दिन की छुट्टी लेकर 14 फरवरी को यात्रा पर जा सकते हैं.

मसूरी 

यदि आप दिल्ली या उसके आसपास रहते हैं तो आप मसूरी जा सकते हैं. 13 फरवरी की रात को बस या ट्रेन से देहरादून के लिए निकल सकते हैं. वहां से आप सुबह जल्दी से मसूरी के लिए कैब या बस ले सकते हैं. होटल पहुंचने के बाद मसूरी की यात्रा के लिए निकलें. यहां आपको स्कूटी किराए पर मिलेगी, जिससे आप मसूरी की घाटियों में घूम सकते हैं. 

आगरा 

वैलेंटाइन्स डे मनाने के लिए आगरा भी सबसे अच्छा स्थान हो सकता है. आगरा लव की निशानी है. दिल्ली से आगरा के लिए कई ट्रेन उपलब्ध है. इसके अलावा 4-5 घंटे में आप कार से आगरा पहुंच सकते हैं. आप ताजमहल और पुराना क़िला देख सकते हैं. शाम तक फ्री होने के बाद वापस लौट सकते हैं.

जयपुर 

दिल्ली से जयपुर की दूरी केवल 4 घंटे हैं.13 फरवरी की शाम को ट्रेन या बस से जयपुर के लिए निकल सकते हैं. रात या सुबह जल्दी ही जयपुर पहुंचें और सुबह आप जयपुर के किले, झील, हवा महल आदि देख सकते हैं. रात तक यात्रा कर सकते हैं और वापस लौट सकते हैं.

चंडीगढ़ 

चंडीगढ़ वैलेंटाइन्स डे मनाने के लिए भी बेस्ट प्लेस है. चंडीगढ़ दिल्ली के करीब है. आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ चंडीगढ़ के लिए रोड ट्रिप पर जा सकते हैं. बाइक या कार से रोड ट्रिप पर जाना हमेशा यादगार रहता है. रास्ते में कई ढाबे हैं आप वहां पर स्वादिष्ट खाना भी खा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : IRCTC Madhya Pradesh Temples Package: माता-पिता संग करें मध्य प्रदेश के दो ज्योतिलिंग के दर्शन, आने वाले महीनों पर बरसेगी बाबा की कृपा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *