वृषभ, तुला और मकर राशि के लिए संघर्ष भरा रहेगा दिन, जानें अपना राशिफल

[ad_1]

मेष राशि (Aries)- मेष राशि वालों के लिए आज सोमवार दिन की शुरुआत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं होगी. लेकिन दिन के उत्तरा भाग में परेशानियां स्वत कम होने लगेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन का उत्तरार्द्ध भाग शिक्षा अध्ययन के लिए अच्छा रहेगा. वहीं संतान पक्ष से संबंधित शुभ परिणाम मिलेंगे तथा संतान द्वारा किसी अच्छे कार्य में सहयोग किया जा सकता है. शत्रुओं पर दबदबा बनाए रखेंगे तथा स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे. आज आप मित्रों के साथ समय बिताएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए व्यवसाय के पक्ष में दिन अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि वालों के लिए दिन का उत्तरा भाग कुछ चिंता वाला रहेगा. आपको वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है, वरना दुर्घटना की संभावना हो सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंता हो सकती है. साथ ही संतान को लेकर चिंता रहेगी. इस तरह से आज आप मानसिक तनाव से परेशान रह सकते हैं. शत्रु पक्ष को परास्त करने के लिए भी अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी. शिक्षा अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को कुछ परीक्षा ने का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए दिन मिश्रित रहेगा छोटे-मोटे उतार चढ़ाव आते रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा. शुरुआत में कुछ दिक्कतें चिंता हो सकती है लेकिन उसके बाद अपनी कड़ी मेहनत कर के चिन्ता से उबर आएंगे तथा धनलाभ के योग बनेंगे. जीवनसाथी की उन्नति संभव है या जीवनसाथी के द्वारा दी गई सलाह से आर्थिक लाभ होगा. वाहन आदि लेने का विचार हो तो ले सकते हैं. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए व्यवसाय को लेकर दिन अच्छा है, नई योजनाएं पूरी करने में सफलता मिलेगी तथा नए-नए संपर्क स्थापित होंगे और व्यवसाय में वृद्धि होगी.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वालों के लिए दिन मिश्रित रहेगा. धन को लेकर कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है. ऑफिस में डॉक्यूमेंट और जरूरी कागजात आदि को लेकर सावधानीपूर्वक काम करने की आवश्यकता है.  संतान पक्ष को लेकर कुछ विरोध की संभावनाएं बन सकती हैं. व्यवसाय करने वाले जातकों को थोड़े संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन भगवान की कृपा से कोई न कोई रास्ता खुद ही मिलता जाएगा.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. ऐसे लोग जो अध्यापन के प्रोफेशन से जुड़े हैं उनके लिए विशेषता यह दिन अच्छा रहेगा और उन्हें अपने कार्य क्षेत्र में सम्मान व सफलता आदि मिलने की संभावनाएं हैं. विद्यार्थियों के साथ यदि कोई रिसर्च वर्क कर रहे हो तो उसे रिसर्च वर्क में सकारात्मक परिणाम मिलने के योग बनेंगे. यदि किसी यात्रा आदि में जाने का विचार हो तो यात्राएं लाभ देने वाली होगी. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए व्यवसाय को लेकर दिन अच्छा रहेगा, व्यवसाय में धन लाभ पर्याप्त मात्रा में होगा.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. संतान को लेकर तथा शिक्षा को लेकर कुछ चिताओं की संभावना बनी रहेगी. व्यवसाय को लेकर दिन अच्छा रहेगा जो जातक नौकरी करते हैं उनके लिए भी दिन अच्छा रहेगा आय के नए साधन मिल सकते हैं. यदि विदेश यात्रा का कोई प्लान हो तो थोड़ा सोच विचार कर लें, जल्दबाजी में फैसला लेना उचित नहीं लग रहा है.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि वालों के लिए मेहनत करने का दिन है और यह मेहनत रंग लाएगी. जॉब करने वाले जातक अपनी कड़ी मेहनत से अपने कार्य स्थल पर नाम कमाएंगे, कार्यों को विशेष प्रशंसा मिलेगी. धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे जाएंगे तथा उन पर मेहनत करेंगे जोकि अच्छा परिणाम देने वाले हैं. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी व्यवसाय को लेकर दिन बहुत अच्छा रहेगा, नए मार्गों से धन का आगमन हो सकता है. यदि कोई नई डील अथवा कॉन्ट्रैक्ट आदि का विचार हो तो उसमें लाभ मिलने की संभावनाएं भी अधिक रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा जाने वाला है. खासकर धन के मामले में यह दिन बहुत लाभ देने वाला रहेगा. शिक्षा के मामले में दिन सामान्य रहेगा, लेकिन व्यवसाय की बात करें तो व्यवसाय के माध्यम से प्रचुर मात्रा में धन आने के योग हैं. जॉब करने वाले जातकों को मान सम्मान की प्राप्ति के योग बनेंगे तथा स्वयं के परिवार में खुशी का माहौल बनेगा. परिवार के साथ समय बिताएंगे तथा जीवन साथी को लेकर भी सकारात्मक परिणाम वाला दिन रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. आप स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. बाहरी स्थान से धन प्राप्ति के योग बनेंगे तथा संतान पक्ष से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. शिक्षा अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए अध्ययन को लेकर दिन अच्छा है.आज आपको कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि वालों के लिए दिन संघर्ष वाला रहेगा, व्यर्थ की चिंताएं गले पड़ सकती हैं. वाहन को लेकर सावधानी बरतें अन्यथा किसी प्रकार की टक्कर अथवा व्यर्थ के विवाद उत्पन्न हो जाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर भी दिन कुछ विशेष अच्छा नहीं कहा जाएगा, अतः थोड़ी सावधानी बरतना आवश्यक है. धन का अधिक खर्च होगा,इसलिए सोच समझकर पैसा खर्च करें. शिक्षा अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को लेकर यह दिन सामान्यतः ठीक रहेगा.

कुम्भ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि वालों के लिए यह दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है, जिनकी शादी की बात चल रही है या जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं उन्हें शुभ समाचार मिलने के योग है. शिक्षा अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों तथा कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी करने वाले जातकों के लिए भी दिन बहुत बढ़िया रहेगा, यह अध्ययन भविष्य में काम आएगा. व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी यह दिन व्यवसाय की दृष्टि से बहुत अच्छा रहने वाला है.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि वाले जातकों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. मकान आदि लेने का यदि विचार चल रहा हो तो भूमि लाभ और मकान मिलने की संभावनाएं प्रबल है. बैंकिंग अथवा मेडिकल लाइन से जुड़े लोगों के लिए अपने क्षेत्र में पर्याप्त लाभ मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में जुड़े लोगों के लिए भी यह दिन अच्छा रहने वाला है, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें: 04 February Today Horoscope:मेष, मिथुन और वृश्चिक राशि वाले पैसों के लेनदेन में बरतें सावधानी, जानें अपना राशिफल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *