विलियमसन ने सबसे कम पारियों में जड़ डाला 32वां शतक, सचिन और पोंटिंग जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

[ad_1]

Kane Williamson Records: न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को संपन्न हुए हेमिल्टन टेस्ट में भी शतक जमा दिया. पिछली 11 पारियों में यह उनका 7वां शतक है. टेस्ट क्रिकेट में यह उनका ओवरऑल 32वां सैकड़ा है. इस दमदार शतक की बदौलत उन्होंने एक बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह अब सबसे कम पारियों में 32वें शतक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है.

विलियमसन ने अपने करियर की 172वीं टेस्ट पारी में 32वां शतक जमाया. जबकि स्टीव स्मिथ ने 174 पारी, रिकी पोंटिंग ने 176 पारी और सचिन तेंदुलकर ने 179 पारी में 32वां टेस्ट शतक जमाया था. इसके साथ ही वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे एक्टिव खिलाड़ियों में वह अब सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में स्टीव स्मिथ (32) के बराबर पहुंच गए हैं. 

इस मामले में भी हुए नंबर-1
केन विलियमसन ने हेमिल्टन टेस्ट की चौथी पारी में अपना 32वां शतक पूरा किया. टेस्ट मैचों की चौथी पारी में यह उनका 5वां शतक था. इस मामले में भी वह अब टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के यूनिस खान की बराबरी की है. यूनिस खान के नाम भी टेस्ट मैचों की चौथी पारियों में कुल 5 शतक दर्ज हैं. सुनील गावस्कर (4), रिकी पोंटिंग (4) और ग्रीम स्मिथ (4) इस मामले में दूसरे पायदान पर हैं.

न्यूजीलैंड को दिलाई जीत
केन विलियमसन ने अपने इस दमदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट में जीत दिला दी. दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूजीलैंड को 267 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 117 रन पर 3 विेकेट गंवा दिए थे. यहां से केन विलियमसन ने विल यंग के साथ नाबाद 152 रन की साझेदारी कर कीवी टीम को जीत दिलाई. केन विलियमसन ने 133 रन की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें…

Unmukt Chand: अंडर-19 में टीम इंडिया के कप्तान रहे, अब भारत को ही देंगे चुनौती; टी20 वर्ल्ड कप में यूएसए की ओर से खेलेंगे उन्मुक्त चंद

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *