वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ेंगे बाबर? PCB से आया बड़ा अपडेट

[ad_1]

Babar Azam & PCB: पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है. सेमीफाइनल खेलने की उसकी आखिरी उम्मीद शनिवार (11 नवंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारने के साथ ही खत्म हो गई थी. पाक टीम इस वर्ल्ड कप में 9 मैचों में महज 4 जीत के साथ अब अपने वतन वापसी कर रही है.

इस टूर्नामेंट में पाक टीम ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उनकी ट्रेन बेपटरी हो गई. इस टूर्नामेंट में जब पाकिस्तान बैक टू बैक मुकाबले गंवाने लगी, तभी से बाबर की कप्तानी जाने की चर्चा शुरू हो गई थी. अब जब पाक टीम का वर्ल्ड कप टूर खत्म हो गया है तो एक बार फिर सबसे ज्यादा चर्चा टीम के नेतृत्व परिवर्तन की हो रही है. इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र के हवाले से भी बड़ा अपडेट आया है.

‘बाबर खुद कप्तानी नहीं छोड़ेंगे’
पीटीआई से बातचीत में PCB के एक सोर्स ने कहा है, ‘बाबर इस मामले में पहले ही अपने साथी खिलाड़ियों से बात कर चुके हैं. ज्यादातर खिलाड़ियों ने उन्हें खुद से पद नहीं छोड़ने की सलाह दी है. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रहने के बाद टीम के साथ घर लौटने पर बाबर के खिलाफ निश्चित तौर पर एक्शन हो सकता है लेकिन वह खुद कप्तानी नहीं छोड़ेंगे.’ बाबर के एक करीबी सूत्र ने भी बताया है कि ‘वह आगे कप्तान बने रहेंगे या नहीं, इसका फैसला वह संभवतः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ज़ाका अशरफ पर छोड़ेंगे.

बता दें कि बाबर आजम की अपने कुछ साथी खिलाड़ियों से बहुत अच्छी दोस्ती है. शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रऊफ, शादाब खान और इमाम-उल-हक उन्हें हमेशा से सपोर्ट करते रहे हैं. पिछली बार भी जब बाबर की कप्तानी पर आंच आई थी तो कुछ साथी खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर ‘#सोचना भी मना है’ के साथ बाबर को सपोर्ट किया था.

2019 में पहली बार कप्तान बने थे बाबर
बाबर ने साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की वनडे टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने सरफराज खान को रिप्लेस किया था. इसके बाद साल 2021 में उन्हें टेस्ट कप्तानी भी मिल गई. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था्.

यह भी पढ़ें…

IND vs NED Pitch Report: बेंगलुरु में भिड़ेंगे भारत और नीदरलैंड्स, यहां खूब बरसते हैं रन; जानें मैदान के खास आंकड़े

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *