रोमांचक हुआ दूसरा टेस्ट, बैजबॉल और भारतीय स्पिनर्स के बीच होगी जंग; जानें कौन मारेगा बाज़ी?

[ad_1]

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. तीसरे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में अंग्रेजों ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 67 रन बना लिए. हैरानी की बात यह रही कि इंग्लैंड ने सिर्फ 14 ओवर में ही यह स्कोर बनाया. अब टीम इंडिया को जीत के लिए जहां 9 विकेट की तलाश है, वहीं मेहमान इंग्लिश टीम को 332 रन बनाने हैं. 

चौथे दिन भी इंग्लैंड अटैकिंग क्रिकेट खेल सकता है, जिसे बैजबॉल कहते हैं. ऐसे में भारतीय स्पिनर्स और बैजबॉल के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है. हालांकि, इंग्लैंड के लिए 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि भारत में कभी किसी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया है. 

टीम इंडिया ने 2008 में रचा था इतिहास

भारतीय सरज़मीं पर सबसे बड़ा रन चेज़ करने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के ही नाम है. 2008 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 387 रनों का लक्ष्य चेज़ किया था. ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि इंग्लिश टीम दूसरी पारी में क्या कमाल करती है. ब्रेंडन मैकुलम जब से इंग्लैंड के कोच बने हैं, तब से इंग्लिश टीम अटैकिंग क्रिकेट (बैजबॉल) खेलने के लिए जानी जाती है, लेकिन अंग्रेजों ने अब तक इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया है. 

255 रनों पर सिमटी भारतीय पारी 

पहली पारी में 143 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया सिर्फ 255 रन ही बना सकी थी. भारत के लिए दूसरी पारी में शुभमन गिल ने 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. गिल ने अपनी पारी में 11 चौके और 2 छक्के लगाए. टेस्ट क्रिकेट में गिल का यह तीसरा शतक है. 

पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने किया था कमाल

इससे पहले यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था. अपनी ऐतिहासिक पारी में जायसवाल ने 19 चौके और 7 छक्के जड़े थे. हालांकि, उनके अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका था. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने 209, शुभमन गिल ने 34, रजत पाटीदार ने 32 और अक्षर पटेल ने 27 रनों की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें-

IND vs ENG: 12 साल बाद फिर इतिहास रचेगी इंग्लैंड टीम? दूसरे टेस्ट में जीत के लिए बनाने हैं 399 रन; जानें क्या कह रहे आंकड़े

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *