रिश्ते को खत्म करने के लिए काफी हैं ये तीन शब्द, झगड़े के समय भूलकर भी ना बोलें ये वर्ड्स

[ad_1]

हर रिश्ते में कभी-कभी कुछ लड़ाई होना आम बात है. खासकर प्यार के रिश्ते में, लोग अपने साथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते रहते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि लोग गुस्से में अपने साथी को बहुत कुछ कह देते हैं, लेकिन ये सब बातें कोई अर्थ नहीं रखतीं क्योंकि ये सभी बातें गुस्से में कही जातीं हैं और जल्द ही यह गुस्से वाले व्यक्ति को अपनी गलती का एहसास हो जाता है लेकिन जिसको बोला जाता है उसको कभी-कभी बुरा लग जाता है और वो ये बातों को दिल से लगा लेता है. लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जो गुस्से में कभी नहीं कही जानी चाहिएं, अन्यथा ये बातें तिनके के समान हो जातीं हैं और रिश्ते में पहाड़ बन जाती हैं.

आई हेट यू 

इसे आप एक फिल्मी वाक्य भी कह सकते हैं, जो आम जीवन का हिस्सा भी बन चुका है. हर झगड़े में अपनी असंतुष्टि जताने के लिए कपल्स ये शब्द बोल देते हैं. इसे झगड़े के दौरान न कहें. ये तीन शब्द आपके साथी को गहरे रूप से चोट पहुंचा सकते हैं.

तुम कुछ नहीं

जीवन में आप दोनों ने साथ में बहुत कुछ हासिल किया है, लेकिन कभी अहंकारी न बनें और कहें कि आपका साथी आपके कारण प्रगति कर रहा है. उसी प्रकार कभी भी इस धारणा को अपने दिल में न लाएं कि बिना आपके आपका साथी कुछ नहीं है. ऐसी कोई बात नहीं है, गुस्से में दिल का मुद्दा कभी भी जीभ पर आ सकता है और इस मुद्दे का नुकसान कभी नहीं रोका जा सकता.

एक्स तुमसे अच्छा

हर किसी का एक अतीत होता है, लेकिन जब आप जीवन में आगे बढ़ रहे होते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको अपने अतीत को पीछे छोड़ देना चाहिए।.इस तरह अपने वर्तमान रिश्ते को मजबूत करने का प्रयास करते हुए, अपने पूर्व को बीच में न आने दें. कभी भी गुस्से में न कहें कि ‘मेरा पूर्व साथी तुमसे बेहतर था.

तुम काले हो

दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है, लेकिन जब हम प्यार में होते हैं, तो हमें अपने साथी को पूर्ण मिलता है. यदि यह आपके साथ ऐसा नहीं है तो पार्टनर को दोषी ना बनाएं. उदाहरण के लिए, लम्बाई, रंग, मोटापा आदि को सौंदर्य की मापदंड मत मानें. कभी भी उनके शरीर पर गुस्से में टिप्पणी न करें. ऐसी बातें आत्मसम्मान को चोट पहुंचाती हैं.

ये भी पढ़ें : Relationship Tips: आपके रिश्ते में भी प्यार कम और लड़ाई ज्यादा हो गई है, बस अपनाएं ये बातें लव में बदल जाएगी नफरत

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *