यहां सबसे पहले जारी होंगे बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे, बुकमार्क कर लें ये वेबसाइट्स

[ad_1]

Bihar Board BSEB 10th Result 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड जल्द ही बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे जारी करेगा. बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स को रिजल्ट रिलीज होने का इंतजार है. ऐसी उम्मीद है कि ये इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परिणाम कल यानी 31 मार्च 2024 के दिन जारी हो सकता है. हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से इस बारे में कोई कंफर्मेशन नहीं आया है. ताजा अपडेट के लिए समय-समय पर बोर्ड की वेबसाइट चेक करते रहें.

ये हैं जरूरी वेबसाइट

बीएसईबी बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे जारी होने के बाद इन वेबसाइट्स पर चेक किए जा सकते हैं. इन्हें नोट कर लें और अपने डिटेल्स डालकर रिलीज होने के बाद परिणाम देखे जा सकते हैं. इनकी सूची इस प्रकार है –

biharboardonline.bihar.gov.in

biharboardonline.com

secondary.biharboardonline.com.

क्या इस बार भी बनेगा रिकॉर्ड

बिहार बोर्ड सभी स्टेट बोर्ड्स की तुलना में हर साल सबसे पहले नतीजे जारी करता है. पिछले कई सालों से ये क्रम जारी है. बारहवीं का रिजल्ट आ चुका है और अब दसवीं की बारी है. अगर कल या एक-दो दिन में परिणाम आ जाता है तो इस बार भी बिहार बोर्ड सबसे पहले नतीजे रिलीज करने वाले बोर्ड्स की सूची में सबसे ऊपर आएगा. इस बार करीब 16 लाख कैंडिडेट्स को बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे जारी होने का इंतजार है.

एसएमएस से ऐसे देखें रिजल्ट

बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन भी चेक किए जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आप नीचे दिए स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं.

  • सबसे पहले अपने मोबाइल फोन के एसएमएस सेक्शन में जाएं.
  • यहां इस फॉरमेट में मैसेज टाइप करें – BIHAR10 फिर स्पेस दें और फिर ROLL NUMBER. उदाहरण से समझना हो तो अगर आपका रोल नंबर 89765 है तो टाइप करें BIHAR10 89765 और भेज दें 56263 पर.
  • रोल नंबर और BIHAR10 के बीच में स्पेस देना न भूलें.  
  • ऐसा करने पर रिजल्ट आने के बाद इसी नंबर पर आपको नतीजे भेज दिए जाएंगे.
  • यहां चेक किया जा सकता है कि आप पास हुए हैं या फेल और आपका कुल प्राप्तांक क्या है. 

यह भी पढ़ें: बाहुबली बनने से पहले पढ़ाई-लिखाई में भी ‘मुख्तार’ था अंसारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *