मुंबई इंडियंस के लिए फिर कमाल करेगी बुमराह-मलिंगा की जोड़ी, दिग्गज क्रिकेटर की हुई वापसी

[ad_1]

Lasith Malinga: लासिथ मलिंगा की एक बार फिर आईपीएल फ्रेंचाइज़ी मुंबई इंडियंस में वापसी हो चुकी है, लेकिन इस बार आईपीएल 2024 में वे टीम में बतौर बॉलिंग कोच लौटे हैं. एक बार फिर लासिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी मुंबई इंडियंस के लिए कमाल करेगी. बुमराह टीम के हेड कोच मार्क बाउचर को और बैटिंग कोच कीरोन पोलार्ड के साथ जुड़ेंगे. 

मुंबई इंडियंस से पहले मलिंगा मुबंई की मलिकाना वाली टीमों के लिए बॉलिंग कोच की भूमिका निभा रहे थे. वे मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्यूयॉर्क और एसए20 में एमआई केप टाउन के गेंदबाज़ी कोच हैं. मलिंगा ने आईपीएल में मुबंई के लिए 2009 से 2019 तक खेला है. अब तक 2024 के सीज़न के लिए वो फिर टीम से जुड़ेंगे. 

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी किए गए बयान के ज़रिए लासिथ मलिंगा ने कहा, “मुंबई इंडियंस का बॉलिंग कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात है और एमआई न्यूयॉर्क और एमआई केप टाउन के बाद वन फैमिली में मेरा सफर जारी रहा.” उन्होंने आगे कहा, “मैं मार्क (बाउचर), पोलार्ड, रोहित और पूरी टीम के साथ नजदीक से काम करने के लिए उत्साहित हूं, खासकर बॉलिंग यूनिट के साथ, जिनका रुख मुझे पिछले सीज़न पसंद आया था और युवा एमआई टैलेंट जिनमें अच्छा बनने की झमता है, जिसे जुनूनी एमआई पलटन ने बैक किया.”

2009 से 2019 के बीच मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए 122 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टीम के लिए 19.80 की औसत से 170 विकेट लिए हैं, जिसमें उन्होंने 7.14 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं. मलिंगा अभी भी आईपीएल में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज़ बने हुए हैं. 

मुंबई के साथ जीती हैं 7 ट्रॉफी

गौरतलब है कि मलिंगा ने 2009 से मुंबई इंडियंस के साथ कुल 13 साल बिता लिए हैं. इस दौरान उन्होंने सभी लीग में मिलाकर 7 ट्रॉफी जीती हैं, जिसमें 4 आईपीएल टाइटल, 2 चैंपियंस लीग बतौर प्लेयर और मेजर लीग क्रिकेट का टाइटल बॉलिंग कोच के रूप में जीता है. इससे पहले वे राजस्थान रॉयल्स के साथ फास्ट बॉलिंग कोच के रूप में काम कर चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

World Cup 2023 Semifinal: भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में जाना तय, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की हालत खस्ता



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *