भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश के कितने आसार? जानें मुंबई के मौसम की ताजा अपडेट

[ad_1]

Mumbai Weather Updates: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला आज (15 नवंबर) दोपहर दो बजे शुरू होगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस को यह जानकर बेहद खुशी होगी कि आज मुंबई का मौसम साफ रहने वाला है. यानी भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच में बारिश के कोई आसार नहीं है.

दोपहर में जब खेल शुरू होगा तब तापमान 35 से 37 डिग्री के बीच रहने के अनुमान है. मैच के आखिरी में यह 30 डिग्री तक आ सकता है. मैच के दौरान हवा में नमी 40% तक बनी रहेगी, जो कि काफी ज्यादा है. आसमान में बादल 20% यानी न के बराबर रहने की उम्मीद है. एयर क्वालिटी थोड़ी खराब रहेगी, जो स्वास्थ के लिए नुकसानादायक रहने वाली है.

कुल मिलाकर आज के मैच में गर्मी ज्यादा रहने वाली है, वायू प्रदूषण और नमी से तकलीफ ज्यादा रहेगी और इनसे बचने के लिए बादल भी नहीं होंगे. यह खिलाड़ियों और स्टेडियम में मौजूद क्रिकेट फैंस के लिए थोड़ी चुनौतीभरा मौसम रहेगा लेकिन बारिश नहीं होने से क्रिकेट के रोमांच में कोई कमी नहीं आने वाली है.

कांटे की रहेगी टक्कर
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 9 मुकाबले हुए हैं. इनमें न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 4 मैच जीते हैं. यानी वर्ल्ड कप में दोनों टीमों की टक्कर बराबरी की रही है. वैसे, न्यूजीलैंड की टीम पिछले दो दशकों में आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया पर हावी रही है लेकिन इसी वर्ल्ड कप के लीग स्टेज मैच में भारतीय टीम ने कीवियों को धूल चटा दी थी. ऐसे में आज के मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से बैक टू बैक आईसीसी मुकाबले गंवाने का डर नहीं सताएगा.

वैसे, इस मुकाबले में टीम इंडिया हावी नजर आ रही है. भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है, वहीं न्यूजीलैंड ने जैसे-तैसे सेमीफाइनल में जगह बनाई है. फिर, भारतीय टीम घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप मुकाबलों में आज तक न्यूजीलैंड से एक भी मैच नहीं हारी है. भारत-न्यूजीलैंड के बीच भारतीय मैदानों पर चार वर्ल्ड कप मुकाबले हुए हैं और यह चारों टीम इंडिया ने जीते हैं.

यह भी पढ़ें…

IND vs NZ Semi-Final: वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड की टक्कर, यहां अहम किरदार में होगा टॉस; जानें पिच और मैदान का पूरा मिजाज

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *