भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कहां खेलेगी पांचों टेस्ट?

[ad_1]

IND vs AUS 2024-25 Test Series Venue: भारतीय टीम इस साल के आखिर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 होगी. इस सीरीज़ के सभी मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के किन-किन ग्राउंड्स पर खेले जाएंगे, ये सवाल बना हुआ था. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट्स में पांचों टेस्ट के लिए वेन्यू का खुलासा कर दिया गया है. 

The Age के मुताबिक सीरीज़ का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट एडिलेड में होगा, जो डे-नाइट होगा. फिर सीरीज़ का तीसरा मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जाएगा.  इसके बाद चौथा मुकाबला, जो बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा, मेलबर्न में खेला जाएगा. वहीं सीरीज़ का पांचवां और आखिरी टेस्ट सिडनी में खेला जाएगा, जो न्यू ईयर टेस्ट होगा. 

  • पहला टेस्ट- पर्थ
  • दूसरा टेस्ट- एडिलेड (डे-नाइट)
  • तीसरा टेस्ट- ब्रिसबेन
  • चौथा टेस्ट- मेलबर्न (बॉक्सिंग डे)
  • पांचवां टेस्ट- सिडनी.

हालांकि अभी शेड्यूल को लेकर किसी भी तरह की घोषणा नहीं गई है. वहीं वेन्यू को लेकर भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ कब होती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए यह सीरीज़ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप 2023-25 के लिहाज से बहुत अहम होगी.

पिछले साल भारत ने जीती थी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 

पिछले साल यानी 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत की मेज़बानी में खेली गई थी. घरेलू सरज़मीं पर खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी. 

नागपुर में खेले गए सीरीज़ के पहले मुकाबले में भारत ने मेहमान ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में मेज़बान भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. फिर इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए 9 विकेट से जीत हासिल की थी. लेकिन फिर सीरीज़ अहमदाबाद में खेला गया सीरीज़ का आखिरी मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था. 

 

ये भी पढ़ें…

CSK vs RCB Match Tickets: टिकट खरीदने के लिए मची मारा-मारी, घंटों इंतजार के बाद भी फैंस निराश

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *