ब्लिंकिट, इंस्टामार्ट और जेप्टो की बिक्री में होली ने भर दिए रंग, डिमांड में रहीं ये चीजें

[ad_1]

Quick Commerce Companies: होली के त्यौहार ने क्विक कॉमर्स कंपनियों के रेवेन्यू में रंग भर दिए हैं. जोमाटो के ब्लिंकिट (Zomato Blinkit), स्विगी के इंस्टामार्ट (Swiggy Instamart) और जेप्टो (Zepto) जैसे प्लेटफॉर्म्स पर होली के सामानों की जबरदस्त डिमांड देखी गई. क्विक कॉमर्स (Quick Commerce) प्लेटफॉर्म्स पर सफेद टीशर्ट, नारियल का तेल, पिचकारी, रंग-गुलाल, फूल, मिठाई और खाने के सामान की जबरदस्त डिमांड देखी गई. इसके चलते इन सभी प्लेटफॉर्म्स की सेल्स में जबरदस्त उछाल आया है. 

टूट गए वैलेंटाइन डे पर बने रिकॉर्ड 

स्विगी इंस्टामार्ट पर एक दिन में लगभग 7 लाख ऑर्डर आए हैं. यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. जेप्टो ने भी नया रिकॉर्ड बनाते हुए एक दिन में लगभग 6 लाख ऑर्डर डिलीवर किए. इन आंकड़ों से उत्साहित होकर क्विक कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी खुशी जाहिर की. ब्लिंकिट के को फाउंडर और सीईओ अलबिंदर ढींडसा (Albinder Dhindsa) ने लिखा कि हमने इस साल वैलेंटाइन डे पर जो रिकॉर्ड बनाया था, वह टूटने जा रहा है. स्विगी के को फाउंडर एवं इंस्टामार्ट के प्रमुख फणि किशन आदेपल्ली (Phani Kishan Addepalli) ने लिखा कि फूलों की डिमांड पिछली होली से 5 गुना ज्यादा हो गई है. उधर, जेप्टो के सीईओ आदित पलीचा (Aadit Palicha) ने लिखा कि सफेद टीशर्ट की डिमांड में जबरदस्त उछाल आया है.

नए सेगमेंट में एंट्री कर रहीं कंपनियां 

लगातार देखा जा रहा है कि त्योहारों पर क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर डिमांड तेजी से बढ़ जाती है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 14 फरवरी वैलेंटाइन डे पर इंस्टामार्ट, जेप्टो और ब्लिंकिट ने एक दिन में बिक्री के रिकॉर्ड तोड़े थे. इससे पहले इन कंपनियों ने नए रिकॉर्ड 31 दिसंबर को बनाए थे. क्विक कॉमर्स कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रोडक्ट्स की रेंज में भी इजाफा किया था. अब ये कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट की तरह फैशन, ब्यूटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने और होम एवं किचन प्रोडक्ट्स में भी एंट्री कर रही हैं.

शाम को बढ़ गई खाने की डिमांड 

दिन में होली के रंगों में सराबोर होने के बाद शाम को थके हारे लोगों ने जोमाटो और स्विगी पर खाने की डिमांड बढ़ा दी थी. रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार रात को इन दोनों प्लेटफॉर्म्स पर डिमांड में तेजी आई. मिठाई की डिमांड भी तेजी से बढ़ी. हालांकि, अभी कंपनियों ने सारे आंकड़े जारी नहीं किए हैं.

ये भी पढ़ें 

Adani Ports: एक और पोर्ट खरीदेगा अडानी ग्रुप, 3000 करोड़ रुपये की होगी डील 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *