पूरे रिश्तेदार के साथ करें ट्रिप की प्लानिंग, ये हैं बेस्ट जगहें सफर होगा मजेदार

[ad_1]

अप्रैल महीना बहुत खास होता है. इस महीने में लोग ठंडी जगह पर जाने का मन बनाते हैं, क्योंकि इस महीने बच्चों की स्कूल की छुट्टी भी होती है और गर्मी इतनी होती है कि लोग ठंडी जगह की तलाश करते रहते हैं. अगर आप भी इस महीने कहीं जाने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आप कहां घूमने जा सकते हैं. अगर आप इन जगहों पर अपने पूरे परिवार के साथ जाएंगे तो आपको और मजा आएगा.

पुष्कर 

आप राजस्थान के पुष्कर घूमने जा सकते हैं. यहां घूमने के लिए हर साल देश और विदेश से लोग आते हैं. पुष्कर में हर साल मेले का आयोजन होता है. जिसे देखने के लिए लोग पूरे देश और विदेश से पुष्कर आते हैं. इसी समय, आप पुष्कर मेले में राजसी ऊंटों की सवारी का भी आनंद ले सकते हैं.

ओरछा

मध्य प्रदेश में स्थित ओरछा, राजाओं और सम्राटों की कहानी के लिए प्रसिद्ध है. ओरछा का दौरा करना भी सर्वोत्तम विकल्प साबित हो सकता है. बेतवा नदी के किनारे स्थित ओरछा शहर अपने सुंदर प्राकृतिक दृश्यों के लिए जाना जाता है. इसके अलावा आप ओरछा में कई प्राचीन मंदिरों का भी दौरा कर सकते हैं.

सिक्किम 

सिक्किम की सुंदरता के बारे में कौन नहीं जानता, देश के पूर्वी राज्यों में से एक है. खासकर हिमालय को देखने और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के लिए, सिक्किम की यात्रा सबसे अच्छी है. अप्रैल में यहां भी तापमान सामान्य ही रहता है. इस तरह आप अप्रैल महीने में सिक्किम की यात्रा का प्लान बना सकते हैं.

गोवा 

अप्रैल में समुद्र तट देखने के लिए गोवा की ओर जा सकते हैं.  गोवा की समुद्र तटों पर आप मज़े कर सकते हैं. इसके अलावा, आप यहाँ पुर्तगाली किले और सुंदर इमारतों को भी देख सकते हैं. आप बड़े परिवार के साथ यहां जाएंगे तो आपको बहुत मजा आएगा.

ये भी पढ़ें : सिक्कम के ये टूरिस्ट प्लेस देखते ही खुला का खुला रह जाएगा मुंह, गर्मी में भी मिलेगा बर्फ का मजा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *