पाकिस्तान क्रिकेट में बंद नहीं हो रहा बवाल, आलोचना हुई तो महज 24 घंटे में बदल दिया फैसला

[ad_1]

Salman Butt Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में विश्व कप 2023 के बाद से काफी दिक्कतें बढ़ गई हैं. बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया. इसके बाद बोर्ड में भी कई बदलाव हुए. अहम बात यह है कि बोर्ड में चल रही उठापटक अभी तक बंद नहीं हो पाई है. पीसीबी ने वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता बनाया. इससे पहले इंजमाम उल हक ने मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था. मोर्ने मोर्कल ने भी पद छोड़ दिया था.

पीसीबी की तब भयंकर आलोचना होने लगी जब मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज की टीम में सलमान बट को भी शामिल कर लिया गया. सलमान पर 13 साल पहले स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पांच का प्रतिबंध लग चुका है. उनकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट की भयंकर फजीहत हुई थी. चयन समिति में दागी क्रिकेटर को देख फैंस ने विरोध किया. इसका विरोध पूरे देश में हुआ. इसी वजह से पीसीबी ने सलमान को चयन समिति से निकाल दिया.

पीसीबी को सलमान की वजह से एक बार फिर से आलोचना का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर वहाब रियाज को भी फैंस ने खरी खोटी सुनाई. इसी वजह से महज 24 घंटे के अंदर फैसले को बदलना पड़ा.

बता दें कि बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. टेस्ट में शान मसूद कप्तानी संभाल रहे हैं. पाक क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. हाल ही में पाक टीम को फिर से दिक्कत का सामना करना पड़ा. पाक टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची तो वहां स्वागत के लिए कोई नहीं पहुंचा. टीम के खिलाड़ी खुद ही अपना सामान उठाते दिखे. पाकिस्तान को 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. यह मुकाबला पर्थ में आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs SA: एबी डिविलियर्स को है विराट कोहली की बैटिंग का इंतजार, बताया क्यों इस बार दिखेगा बेस्ट परफॉर्मेंस

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *