पाकिस्तान का टारगेट ‘287 रन की जीत’, इंग्लैंड की नजर चैंपियंस ट्रॉफी पर; कांटे की रहेगी टक्कर

[ad_1]

Pakistan Semi-Final Chance: वर्ल्ड कप 2023 में आज जब पाकिस्तान और इंग्लैंड की टक्कर होगी तो दोनों टीमों के टारगेट पूरी तरह से अलग-अलग होंगे. पाकिस्तान की टीम 287 रन के फासले से विजय होकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी और इंग्लैंड किसी भी तरह इस मुकाबले में जीत दर्ज कर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालीफाई करना चाहेगी. दोनों ही टीमों के लिए यह अहम मुकाबला होगा. ऐसे में इस मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के पास महज दो तरह से सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. पहला तो यह कि अगर वह पहले बल्लेबाजी करे तो कम से कम 287 रन से जीते और दूसरा यह कि दूसरी पारी में अगर बल्लेबाजी आए तो वह 3.4 ओवर में टारगेट हासिल करे. यह दोनों ही आंकड़े बेहद नामुमकिन से हैं. कोई अभूतपूर्व चमत्कार ही यहां पाकिस्तान की मदद कर सकता है.

ईडन गार्डन्स पर आसान नहीं होगी पाक की बड़ी जीत
पाकिस्तान की सेमीफाइनल डगर में विशाल जीत के साथ ही एक और बड़ी बाधा भी है. यह बाधा मैच का वेन्यू है. दरअसल, आज का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप में ईडन गार्डन्स पर गेंदबाजों का दबदबा रहा है. ऐसे में इस मैदान पर पाकिस्तान का 287 रन से जीत दर्ज कर पाना असंभव जैसा है. फिर, यहां स्पिनर्स भी निर्णायक भूमिका में होते हैं और इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी विशेषज्ञ स्पिनर्स का टीम में नहीं होना ही रहा है. ऐसे में बड़ी जीत तो दूर यहां पाकिस्तान को मैच करीब से जीतने में भी पसीने छूट सकते हैं.

इंग्लैंड को बदलनी होगी अपनी मानसिकता
इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 की सेमीफाइनल रेस से बहुत पहले ही बाहर हो चुकी थी. उसके लिए इस वर्ल्ड कप में महज चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का स्पॉट बूक करना ही लक्ष्य रह गया था. पिछले मैच में उसने मजबूती के साथ अपने इस लक्ष्य की ओर पैर बढ़ाया था. इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से शिकस्त दी थी. हालांकि इस जीत से इंग्लिश टीम का मनोबल कितना ऊंचा हुआ है, यह तो आज के मैच में ही पता चलेगा.

इंग्लैंड टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्मे है और वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद उनका आत्मविश्वास भी डोलता हूआ नजर आ रहा है. टीम में हताशा और निराशा साफ देखी जा सकती है. इन सब के साथ किसी भी टीम का एक अच्छी टीम के खिलाफ मैच जीतना आसान नहीं होता. ऐसे में आज के मैच में इंग्लैंड को अपनी मानसिकता बदल कर उतरने की जरूरत होगी.

कांटे का रहेगा मुकाबला!
वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान ने मिला-जुला प्रदर्शन किया है, वहीं इंग्लैंड की टीम पूरी तरह बेरंग रही है. हालांकि इंग्लैंड के सामने अब जब चैंपियंस ट्रॉफी चूकने का सवाल है तो संभव है कि खिलाड़ी एड़ी-चोटी का जोर लगाते हुए नजर आए. उधर, पाकिस्तान की टीम तो निश्चित तौर बड़ी जीत के लिए ही मैदान में उतरेगी. ऐसे में अगर पाकिस्तान टॉस जीतती है और पहले बल्लेबाजी करती है तो मुकाबले कड़ा हो सकता है.

यह भी पढ़ें…

Naveen-ul-Haq Retires: नवीन उल हक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, इमोशनल इंस्टा पोस्ट के जरिए किया ऐलान

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *