पहले से तय थी लखनऊ की हार! ऋषभ पंत ने इस तरह खिलाड़ियों को दिया था जीत का फॉर्मूला

[ad_1]

Rishabh Pant Statement in Hindi: आईपीएल 2024 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया. इस सीजन दिल्ली की यह दूसरी जीत है. हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मैच में दिल्ली की जीत पहले ही तय हो चुकी थी. अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे तो इसका जवाब भी हम आपको दे देते हैं. दरअसल, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच से पहले ही अपने खिलाड़ियों को जीत का फॉर्मूला दे दिया था. 

लखनऊ के खिलाफ 11 गेंद शेष रहते छह विकेट की बड़ी जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों को चैंपियन की तरह सोचने की सलाह दी थी. गौरतलब है कि इस मैच में दिल्ली के खिलाड़ी एक चैंपियन की तरह खेले भी और हर विभाग में लखनऊ पर भारी पड़े. 

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, थोड़ी राहत महसूस हो रही है. हम हर हाल में जीतना चाहते थे. मैं खिलाड़ियों से बात करते हुए कह रहा था कि हमें चैंपियन की तरह सोचने की जरूरत है, हमें कड़ा संघर्ष जारी रखने की जरूरत है. 

लखनऊ को सात विकेट पर 167 रन पर रोकने के बाद दिल्ली ने 18.1 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव और जैक फ्रेजर-मैकगर्क. कुलदीप ने गेंद से कहर ढाया तो मैकगर्क ने बल्ले से तूफानी पारी खेली, नतीजा यह हुआ कि लखनऊ की टीम पहली बार घर पर 160 से ज्यादा रन बनाकर हार गई. 

टीम की गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा, “कुछ ऐसे पल थे जहां हम उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. कुछ खिलाड़ियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी. हम एक समूह के रूप में एक साथ रहते हैं. कुछ चीजें आप नियंत्रित कर सकते हैं, कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती हैं.”

पंत ने कहा कि टीम में कई खिलाड़ी चोटिल हैं, लेकिन वो कोई बहना नहीं बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, “हम सही प्लेइंग इलेवन तय करने के करीब हैं. हमारी टीम में बहुत चोटिल खिलाड़ी हैं, लेकिन हम इसका बहाना नहीं बना सकते हैं. तीन नंबर के लिए मैकगर्क के तौर पर लगभग हमें एक खिलाड़ी मिल गया है. हालांकि, इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, लेकिन उम्मीद है वह इसी तरह खेलना जारी रखेंगे.”

यह भी पढ़ें-

LSG vs DC: डेब्यू मैच में छाए मैकगर्क, पहली बार घर पर हारी लखनऊ! दिल्ली ने 6 विकेट से चटाई धूल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *