न्यूजीलैंड के लिए घातक साबित हो सकते हैं भारत के ये 3 खिलाड़ी, सेमीफाइनल में मिलेगी कड़ी टक्कर

[ad_1]

India vs New Zealand World Cup 2023: विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बुधवार को आयोजित होने वाले इस मुकाबले पर सभी की निगाहें होंगी. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है. कोहली और रोहित के साथ-साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी सभी को प्रभावित किया है. ये तीनों ही खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए घातक साबित हो सकते हैं.

कोहली इस बार टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 9 मैचों में 594 रन बनाए हैं. इस दौरान दो शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में 95 रन बनाए थे. वे शतक लगाने से चूक गए थे. लेकिन भारत की जीत में उनकी अहम भूमिका रही थी. कोहली इस बार भी न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकते हैं. वे फॉर्म में हैं और कई विस्फोटक पारियां खेल चुके हैं.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में 46 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन इस बार फैंस को उनसे और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. रोहित ने अभी तक 9 मैचों में 503 रन बनाए हैं. वे शतक भी लगा चुके हैं.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शमी ने इस बार पांच मैच खेले हैं और इसमें 16 विकेट झटके हैं. उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था. शमी न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकते हैं. उन्होंने लीग मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके थे. शमी ने 10 ओवरों में 54 रन दिए थे.

बता दें कि टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल के बाद दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जाएगा. यह मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आयोजित होगा. इसके बाद फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : World Cup 2023: अगर 2019 विश्व कप फाइनल की तरह टाई हुआ 2023 वर्ल्ड कप का फाइनल, फिर कैसे होगा विजेता का फैसला?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *