धोखेबाज़ निकली पिच…फाफ डु प्लेसिस ने बताया KKR के खिलाफ हार का कारण

[ad_1]

Faf Du Plessis Reaction: आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. केकेआर ने आरसीबी को उनके घरेलू मैदान यानी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 विकेट से हराया. इस हार के बाद बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बताया कि आखिर क्यों उन्हें कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी. डु प्लेसिस ने पिच को हार का ज़िम्मेदार ठहराया. उनके हिसाब से पिच धोखेबाज़ रही.  

मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस ने कहा, “अजीब है, पहली पारी में हमें लगा कि दो गति वाला विकेट है, आप देख सकते थे कि जब लड़कों ने कटर्स, बैक ऑफ द लेंथ डाली, तो लड़कों ने संघर्ष किया. यह जानते हुए कि शाम में थोड़ा आसान हो जाता है, हमें लगा कि यह अच्छा स्कोर है. थोड़ी-बहुत ओस आई. उसे देखते हुए जिस तरह से हमने पहली पारी में बैटिंग की, विराट गेंद को हिट करने में संघर्ष कर रहे थे क्योंकि वहां गति की कमी थी और दोहरी गति थी.”

पॉवरप्ले में खराब बॉलिंग को लेकर कहा, “आप खेल के बाद हमेशा जान सकते हैं, हम कह सकते हैं कि शायद एक या दो चीज़ें ट्राई करते लेकिन जिस तरह से दोनों (नरेन और सॉल्ट) गेंद को मार रहे थे, वहां कुछ अच्छी बैटिंग, उन्होंने हमारे गेंदबाज़ों पर दबाव डाल दिया था. उन्होंने मज़बूत क्रिकेटिंग शॉट्स खेले और काफी हद तक गेम दूर ले गए. नरेन के वहां होते हुए आप स्पिन के साथ नहीं जा सकते, उसके सामने आपको पेस इस्तेमाल करनी है. यह सॉल्ट के लिए अच्छा मैच-अप था और जिस तरह वह खेला. वह शानदार थे, छह ओवर में ही मैच तोड़ दिया था.”

आरसीबी के कप्तान ने आगे कहा, “हमने मैक्सवेल के साथ स्पिन विकल्प की कोशिश की, फिंगर स्पिनर यहां प्रभावी होते हैं, लेकिन रात में बहुत ज़्यादा स्पिन नहीं थी, दाएं और बाएं हाथ के कॉम्बीनेशन के साथ यह उन चीज़ों में से है, लेकिन जैसा आपने देखा कि वेंकी (वेंकटेश अय्यर) दाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ खेल रहा था, तो आपको ऐसा महसूस होता है कि स्पिनर के साथ छोटी बाउंड्री पर मारना आसान है. आदर्श रूप से आपको ऐसा कोई चाहिए जो दोनों तरफ गेंद स्पिन कर सके, लेकिन आज के टीम सेटअप के साथ हमारे पास ऐसा कोई नहीं था.”

आगे उन्होंने विजयकुमार वैश्य के बारे में कहा, “बहुत शानदार, उसे मौके नहीं मिले. पहली पारी हमने देखी और कर्ण शर्मा को लाने के बारे में सोचा. लेकिन हमें सोचा कि कोई ऐसा जो अच्छी स्लोअर डाल सके, इस पर पिच पर शायद सबसे मुश्किल बॉलर होगा. रसेल ने अपनी 80 प्रतिशत गेंदें कटर्स डालीं. हमने उससे कुछ सीख ली और वह आज शाम का बेस्ट बॉलर था.”

 

ये भी पढे़ं…

IPL 2024 Points Table: KKR की जीत के बाद बदली प्वाइंट्स टेबल, जानें क्या है ताज़ा अपडेट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *