दामाद से कप्तानी छिनने पर अफरीदी का गुस्सा, बाबर को कप्तानी मिलने पर भड़के

[ad_1]

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तानी क्रिकेट में काफी हलचल हो रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हाल ही में बाबर आजम को दोबारा टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है. याद दिला दें कि 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद टी20 टीम की कप्तानी शाहीन अफरीदी को सौंपी गई थी, लेकिन अब बाबर आजम को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में दोबारा कप्तानी दे दी गई है. PCB के इस फैसले से शाहीन अफरीदी के ससुर यानी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी बहुत गुस्से में नजर आ रहे हैं.

शाहिद अफरीदी का गुस्सा चरम पर

शाहिद अफरीदी ने X पर शाहीन अफरीदी को कप्तानी से हटाए जाने पर नाराजगी जताते हुए लिखा, “चयन समिति में कई अनुभवी क्रिकेटर्स भी शामिल हैं, इसलिए मैं इस फैसले से चौंक उठा हूं. मेरा मानना है कि अगर टीम में किसी बदलाव की जरूरत थी तो मोहम्मद रिजवान कप्तानी के लिए सबसे बेहतर विकल्प थे. चूंकि अब फैसला लिया जा चुका है, इसलिए मैं पाकिस्तानी टीम और बाबर आजम को शुभकामनाएं देता हूं.” हाल ही में एक रिपोर्ट भी सामने आई थी, जिसमें खुलासा किया गया कि शाहीन ने हालांकि कप्तानी से हटाए जाने पर ज्यादा विरोध नहीं किया, लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि केवल एक सीरीज के आधार पर उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े करना सही नहीं है.

कौन होगा टेस्ट टीम का कप्तान?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले बाबर आजम को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तान बनाया गया है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी शान मसूद ही करेंगे. शान को नवंबर 2023 में पाकिस्तानी टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, जिसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2024: वापस आ गया सचिन और सहवाग जैसी बैटिंग करने वाला बल्लेबाज, CSK की अकेले लगा सकता है वाट



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *