दमदार बैटिंग के बाद भी ट्रोल हो रहे हैं विराट कोहली, जानें क्या है वजह

[ad_1]

RCB vs KKR: आईपीएल 2024 अभी अपने शुरुआती चरण में है और पॉइंट्स टेबल भी धीरे-धीरे प्रतिस्पर्धात्मक रूप लेने लगी है. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस भी दिलचस्प बनने लगी है. फिलहाल ऑरेंज कैप विराट कोहली के पास है, जिन्होंने अभी तक 3 मैचों में 90.50 के लाजवाब औसत से 181 रन बनाए हैं. आईपीएल 2024 में कोहली ने लगातार 2 मैचों में अर्धशतक लगाया है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें ट्रोल होना पड़ रहा है. आइए जानते हैं आखिर किस कारण से विराट कोहली को फैंस आड़े हाथों ले रहे हैं.

क्यों ट्रोल हो रहे हैं विराट कोहली?

आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच यानी CSK के खिलाफ विराट कोहली 20 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 49 गेंद में 77 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. उस मैच में भी कोहली ऐसे समय पर आउट हुए, जब RCB को 24 गेंद में 47 रन की जरूरत थी. दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर की पारियों ने बेंगलुरु की जीत सुनिश्चित की थी, लेकिन इनमें से कोई एक भी फेल हो जाता तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हार लगभग निश्चित थी. बड़ी पारी खेलने के बावजूद कोहली द्वारा मैच को फिनिश ना करना भी उन्हें फैंस की नाराजगी का शिकार बना रहा है.

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने 83 रन की नाबाद पारी खेली. 83 रन देखने में बहुत महत्वपूर्ण दिखाई देते हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस विशेष रूप से खराब स्ट्राइक रेट के कारण उन्हें आड़े हाथों ले रहे हैं. KKR के खिलाफ उनकी 83 रन की पारी 59 गेंद में आई और इसमें उनका स्ट्राइक रेट 140.68 का रहा. टी20 फॉर्मेट को चौकों और छक्कों की बारिश के लिए पहचाना जाता है, मगर कोहली की KKR के खिलाफ पारी में बाउंड्री प्रतिशत भी बहुत कम रहा.

एक तरफ उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह दिए जाने की मांग उठ रही है, लेकिन दूसरी ओर उनका औसत स्ट्राइक रेट से खेलना उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शायद जगह ना दिला पाए. आईपीएल में कोहली ने अभी तक 181 रन तो बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट मात्र 141 का है. अगर उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह पक्की करनी है तो उन्हें रन बनाने के साथ-साथ स्ट्राइक रेट को भी बेहतर करना होगा.

यह भी पढ़ें:

WATCH: विराट कोहली ने दिखाई दरियादिली, रिंकू सिंह को गिफ्ट किया अपना बैट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *