डेविड विली ने छोड़ा LSG का साथ, इस सूरमा गेंदबाज़ की हुई एंट्री

[ad_1]

Matt Henry Replaced David Willey In LSG: आईपीएल 2024 के बीच इंग्लिश ऑलराउंडर डेविड विली ने लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ दिया है. विली को लखनऊ ने 2 करोड़ रुपये की कीमत में आईपीएल 2024 के लिए खरीदा था. लेकिन अब उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्मनामेंट से नाम वापस ले लिया है. विली की जगह लखनऊ ने न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी को टीम में शामिल कर लिया है. 

हेनरी को सुपर जायंट्स ने 1.25 करोड़ रुपये की बेस प्राइज़ पर टीम के साथ जोड़ा है. आईपीएल ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए कहा, “न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ करार किया है. हेनरी इंग्लैंड ऑलराउंडर डेविड विली के रिप्लेसमेंट के रूप में आए हैं, जिन्होंने निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. हेनरी ने 1.25 करोड़ रुपये की बेस प्राइज़ पर टीम को ज्वाइन किया है.”

बता दें कि मेट हेनरी इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे हैं. हेनरी ने आईपीएल में 2 मुकाबले खेले हैं, जो उन्होंने 2017 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे. 

न्यूज़ीलैंड के लिए खेलते हैं तीनों फॉर्मेट 

गौरतलब है कि मैट हेनरी न्यूज़ीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले गेंदबाज़ हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक 25 टेस्ट, 82 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट की 49 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 32.41 की औसत से 95 विकेट झटके हैं और 33 पारियों में बैटिंग करते हुए 600 रन बनाए. वनडे की 80 पारियों में बॉलिंग करते हुए हेनरी ने 26.4 की औसत से 141 विकेट अपने नाम कर लिए हैं और 35 पारियों में बैटिंग करते हुए 255 रन बनाए. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल की 16 पारियों में उन्होंने 20 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 8.13 की इकॉनमी से रन खर्चे हैं. 

 

ये भी पढे़ं…

IPL 2024: हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में उतरे रविचंद्रन अश्विन, कप्तानी पर बोले- ऐसा पहली बार…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *