टी20 के बादशाह हैं विराट कोहली, RCB के लिए छक्कों का रिकॉर्ड बनाकर आलोचकों का किया मुंह बंद

[ad_1]

RCB vs KKR: आईपीएल 2024 का 10वां मैच 30 मार्च को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB और KKR के बीच खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतने के बाद पहले RCB को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. हालांकि कप्तान फैफ डु प्लेसिस मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन विराट कोहली ने इस मैच में पचासा जड़ते हुए एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. KKR के खिलाफ मैच में 3 छक्के लगाते ही कोहली ने अपने आईपीएल करियर में 240 छक्के पूरे कर लिए हैं. वो इसी के साथ RCB के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

विराट कोहली ने अपने नाम किया छक्कों का रिकॉर्ड

विराट कोहली जब KKR के खिलाफ मैच के लिए मैदान पर उतरे तब उनके आम आईपीएल में 237 छक्के थे, लेकिन 3 गगनचुंबी छक्के लगाते ही उन्होंने RCB के लिए सबसे ज्यादा सिक्स लगा डाले हैं. इस मामले में दूसरे स्थान पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 85 मुकाबले खेलते हुए 239 छक्के लगाए थे. वहीं एबी डी विलियर्स भी अपने आईपीएल करियर में 11 साल RCB के लिए खेले थे और इस लंबे सफर में उन्होंने 238 छक्के लगाए थे.

RCB के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिन्होंने अब तक इस फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलते हुए 67 छक्के जड़े हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मौजूदा कप्तान फैफ डु प्लेसिस अब तक इस टीम के लिए 50 छक्के लगा चुके हैं.

विराट कोहली ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अब विराट कोहली ने टॉप-4 में एंट्री ले ली है. लीग के इतिहास में उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में 239 छक्के लगाए हैं, वहीं कोहली 240 बार गेंद को बाउंड्री रेखा के पार पहुंचा चुके हैं और ये संख्या अभी बढ़नी जारी रहने वाली है.

यह भी पढ़ें:

RCB VS KKR: पानी में गए 25 करोड़…विराट ने स्टार्क की लगाई क्लास, जोरदार छक्का जड़ उड़ाए होश

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *