क्रिकेट के दीवानों के लिए गुड न्यूज, इस बड़ी लीग को फिर से शुरू करने की हो रही तैयारी

[ad_1]

Champions League Twenty20: क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बेहद शानदार खबर सामने आई है. दरअसल, दुनिया भर की फ्रेंचाइजी या घरेलू टी20 लीग के विजेताओं के बीच खेली जाने वाली चैम्पियंस टी20 लीग को फिर से शुरू करने की तैयारी हो रही है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड इस लीग को दोबारा शुरू करने की बात कर रहे हैं. आखिरी बार इस लीग का आयोजन 2014 में हुआ था. 

बता दें कि 2014 में  चैम्पियंस टी20 लीग का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था, जिसमें एमएस धोनी की टीम ने खिताब जीता था. आखिरी बार चैम्पियंस टी20 लीग में भारत से तीन, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से दो-दो और पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से एक-एक टीम ने हिस्सा लिया था. 

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने दो बार चैम्पियंस टी20 लीग का खिताब जीता है.  वहीं ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स और सिडनी सिक्सर्स ने एक-एक बार इसका खिताब जीता. इस टी20 लीग का क्रेज दुनिया भर के किकेट फैंस के बीच था. 

क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने कहा कि अति व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर में इसके लिए विंडो बनाना सबसे बड़ी चुनौती है. भारत में मेलबर्न क्रिकेट अकादमी के लांच के लिये खेलोमोर से साझेदारी के मौके पर उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि चैम्पियंस लीग समय से पहले की पहल थी. उस समय टी20 क्रिकेट इतना परिपक्व नहीं हुआ था, लेकिन अब है.”

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ईसीबी और बीसीसीआई इसे फिर शुरू करने पर बात कर रहे हैं. इसके लिए आईसीसी के व्यस्त कैलेंडर में विंडो तलाशना मुश्किल है. हो सकता है कि पहली चैम्पियंस लीग महिला क्रिकेट में हो, जिसमें डब्ल्यूपीएल, द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग की टीमें खेलेंगी.”

यह भी पढ़ें-

महज 2 दिन टिका IPL 2024 की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड, ऑल-टाइम रिकॉर्ड तोड़ने से चूका मुंबई का यह गेंदबाज

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *