क्या इंग्लैंड को हराने से सेमीफाइनल में हो जाएगी पाकिस्तान की एंट्री? जानें पूरा समीकरण

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: इस बार के वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पूरी तरह से अपना दबदबा दिखाया है. भारत एकमात्र ऐसी टीम है, जिसे अभी तक कोई भी दूसरी टीम हरा नहीं पाई है, और अब लीग स्टेग में उनका सिर्फ एक मैच बचा है, जो नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला जाएगा. भारत सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, और अगर पाकिस्तान किसी तरह सेमीफाइनल में पहुंच जाए, तो फिर भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच होना लगभग तय है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर पाकिस्तान इस स्टेज से सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी? आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है.

दरअसल, भारत और साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. अब दो और टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, जिसकी रेस में ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड्स भी हैं. इनमें से श्रीलंका और नीदरलैंड्स का पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है, लेकिन बाकी चार टीमों के पास ज्यादा चांस है. उनमें से ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के पास सेमीफाइनल में अपनी-अपनी जगह पक्की करने का ज्यादा चांस है. 

पाकिस्तान सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है?

वहीं, अफगानिस्तान अगर अपने बाकी बचे दोनों मैचों को जीत जाती है, तो वो अपने बल-बूते पर, किसी भी अन्य टीम पर निर्भर रहे बिना सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती है, लेकिन उसके लिए उन्हें पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका यानी दो टॉप की टीमों को हराना होगा. अब बात पाकिस्तान की करते हैं. पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में न्यूज़ीलैंड को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता तो खुला रखा है, लेकिन वो रास्ता काफी मुश्किल है. इस बात की ज्यादा संभावना है कि पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच नंबर-4 की जंग हो सकती है. इन दोनों टीमों के पास एक-एक मैच बचा है, और दोनों 8 अंकों के साथ नंबर-4 और नंबर-5 पर है. 

न्यूज़ीलैंड का बचा हुआ एक मैच श्रीलंका के खिलाफ होगा, और पाकिस्तान का आखिरी लीग मैच इंग्लैंड के साथ होगा. अगर न्यूज़ीलैंड अपना आखिरी लीग मैच जीत जाती है, तो पाकिस्तान को बेहद बड़े अंतर से इंग्लैंड को परास्त करना होगा तभी वो नेट रन रेट में न्यूज़ीलैंड को पछाड़ कर अंक तालिका में उनसे ऊपर पहुंच पाएंगे. वहीं, अगर न्यूज़ीलैंड की टीम श्रीलंका से हार जाती है, तो पाकिस्तान के लिए काम थोड़ा आसान हो जाएगा, क्योंकि फिर न्यूज़ीलैंड सिर्फ 8 अंकों पर अटक जाएगी, और पाकिस्तान के 10 अंक हो जाएंगे. वहीं, अगर अफगानिस्तान की टीम ने कोई कमाल का प्रदर्शन नहीं किया तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी.

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है सेमीफाइनल? बेहद रोमांचक है ताजा समीकरण

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *